प्रशंसक से भिड़ना इस बांग्लादेशी खिलाड़ी को पड़ा महंगा, 6 महीने का लगा बैन - क्रिकट्रैकर हिंदी

प्रशंसक से भिड़ना इस बांग्लादेशी खिलाड़ी को पड़ा महंगा, 6 महीने का लगा बैन

Sabbir Rahman
Sabbir Rahman of Bangladesh makes a call. (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

क्रिकेटर एक ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस के साथ साथ उनका अच्छा स्वभाव खेल के मैदान में बहुत ही जरूरी होता है. वरना अगर खिलाड़ी सिर्फ परफॉर्मेंस के घमंड में चूर हो और स्वभाव अच्छा ना रखे तो उन्हें कई बार खामियाजा भी भुगतना पड़ता है. और बांग्लादेश के एक खिलाड़ी के साथ भी ऐसा हुआ है. जिसकी वजह से इस खिलाड़ी को 6 महीने के लिए प्रतिबंध भी लगा दिया गया है.

बांग्लादेश के बल्लेबाज सब्बीर रहमान इन दिनों मुश्किलों में पड़ गए हैं. सब्बीर रहमान का केंद्रीय अनुबंधन खत्म कर दिया गया है. और सब्बीर रहमान को एक मैच के दौरान उनको ताना दे रहे एक प्रशंसक से भिड़ने के मामले में उन पर 6 महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सब्बीर को 6 महीने के लिए घरेलू मैच खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

साल 2018 नया साल जहां कई लोगों के लिए कई खुशियां लेकर आया है. तो वहीं बांग्लादेशी खिलाड़ी सब्बीर रहमान के लिए साल का पहला दिन ही मुसीबत लेकर आया. और एक जनवरी से ही उनका अनुबंध खत्म कर दिया गया और साथ मे 20 लाख टका का जुर्माना भी लगाया गया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बताया है. की सब्बीर रहमान के गलत व्यवहार के कारण उनका अनुबंध रद्द किया गया है. और 6 महीने के लिए घरेलू मैच पर भी प्रतिबंध लगाया गया.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने पूरा मामला खुलकर बताया और कहा सब्बीर रहमान का यह पूरा घटनाक्रम 21 दिसंबर का है. जब राजशाही शहर में प्रथम श्रेणी राष्ट्रीय क्रिकेट लीग मैच हो रहा था. तभी एक 12 साल के युवा प्रशंसक ने सब्बीर पर ताना कसा था. जिसके बाद सब्बीर ने पारी समाप्त करने के बाद साइटस्क्रीन के पीछे जाकर प्रशंसक की पिटाई की थी. वही उस घटना के बाद जब उन्हें सुनवाई के लिए बुलाया गया तो उन्होंने दूसरी गलती की मैच रेफरी से बहस करकर की. लेकिन हम इस कार्रवाई से यह संदेश देना चाहते हैं कि खिलाड़ियों को खेल के मैदान में अनुशासन रखना बहुत जरूरी है.