in

बीसीसीआई ने रविचंद्रन अश्विन को सौपीं अब इस टीम की कप्तानी

इन दोनों टीमों को घरेलू वनडे चैम्पियन टीम कर्नाटक के खिलाफ खेलना है जिसने कुछ ही दिन पहले विजय हजारे ट्राफी में सौराष्ट्र के खिलाफ फाइनल मैच

Ravichandran Ashwin of India. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Ravichandran Ashwin of India. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने घरेलू सत्र के लिए होने वाले मैच के लिए टीमों की घोषणा कर दी है, भारत की मुख्य चयन समिति ने इंडिया ए और इंडिया बी टीम की घोषणा देबधर ट्राफी के लिए कर दी है. ये टूर्नामेंट धर्मशाला में मार्च के पहले हफ्ते में खेला जाएगा. 4 से 8 मार्च के बीच में इस मैच को खेला जायेगा.

कर्नाटक के खिलाफ खेलना है

इन दोनों टीमों को घरेलू वनडे चैम्पियन टीम कर्नाटक के खिलाफ खेलना है जिसने कुछ ही दिन पहले विजय हजारे ट्राफी में सौराष्ट्र के खिलाफ फाइनल मैच को 41 रन से जीता था.यदि बैट की जाए बाकी दोनों टीमों की तो भारत ए टीम को ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को कप्तानी का भार दिया गया है और ये अश्विन के लिए एक चुनौती है क्योंकी वे पिछले काफी समय भारत की वनडे टीम में जगह बनाने का प्रयास कर रहे है.

युवा खिलाड़ी को भी मौका

युवा भारतीय अंडर 19 टीम के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और शुभम गिल को भी भारत की ए टीम में जगह दी गयीं है. मोहम्मद शमी को भी इसी टीम में शामिल किया गया है. भारतीय बी टीम की कप्तानी श्रेयस अय्यर को दी गयीं है जिसमे उनके साथ घरेलू सत्र में अच्छा करने वाले अंकित बावने और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ियों को जगह दी गयीं है.

भारत ए टीम देवधर ट्राफी के लिए

रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, उन्मुक्त चंद, अक्षदीप नाथ, शुभम गिल, रिकी भुई, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, बासिल थम्पी, कुलवंत खजूरिया, अमनदीप खरे, रोहित रायडू.

इंडिया बी टीम देबधर ट्राफी के लिए

श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, अभिमन्यु इश्वरं, अंकित बावने, मनोज तिवारी, सिद्देश लाड, केएस भारत (विकेटकीपर), जयंत यादव, डी जड़ेजा, हनुमा विहारी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, हर्षल पटेल, उमेश यादव, रजत पाटीदार.

ईरानी ट्राफी के लिए भी घोषित हुए टीम

इन दोनों टीमों के अलावा ईरानी ट्राफी के लिए भी शेष भारत टीम की भी घोषणा कर दी गयीं है. शेष भारत की टीम इस साल रणजी चैम्पियन विजेता विदर्भ के साथ खेलेगी. कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर इस टीम की कप्तानी करेंगे इसके अलावा पृथ्वी शॉ को भी इस टीम में जगह दी गयीं है.

यहाँ पर देखिये ईरानी ट्राफी के लिए शेष भारत की टीम

करुण नायर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु इश्वरन, आर. समर्थ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, केएस भारत (विकेटकीपर), रविन्द्र जड़ेजा, जयंत यादव, शाहबाज़ नदीम, अनमोलप्रीत सिंह, सिद्धार्थ कौल, अंकित राजपूत, नवदीप सैनी, अतीत सेठ.

क्रिकेट जगत के इन दिग्गज खिलाड़ियों ने की है एक से ज्यादा शादियां

Karn Sharma of India. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने को लेकर अब कर्ण शर्मा ने दिया ये बयान