बीसीसीआई ने अम्बाती रायडू की जगह पर इस खिलाड़ी का किया चयन - क्रिकट्रैकर हिंदी

बीसीसीआई ने अम्बाती रायडू की जगह पर इस खिलाड़ी का किया चयन

Ambati Rayudu. (Photo Source: Twitter)
Ambati Rayudu. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड दौरे के पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट इस समय बेंगलुरु में चल रहा है जिसमें सभी खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट को पास कर लिया सिर्फ अम्बाती रायडू को छोड़कर. काफी लम्बे समय के बाद उनकी भारतीय टीम में वापसी हुयीं थी और रायडू के पास वनडे में चौथे स्थान पर खुद की जगह इंग्लैंड के दौरे पर पक्का करने का सुनहरा मौका था लेकिन वह फिटनेस टेस्ट ही नहीं पास कर सके जिसके बाद अब बीसीसीआई ने उनकी जगह पर दूसरे खिलाड़ी का चयन कर लिया है.

अम्बाती रायडू को इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम भारतीय टीम में वापसी के साथ मिला था. आईपीएल में वह इस बार चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे और रायडू के प्रदर्शन की वजह से टीम ने ख़िताब को भी अपने नाम पर किया था. लेकिन यह खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट पास ना करने की वजह से भारतीय टीम में अपनी जगह को खोना पड़ेगा.

कौन आया रायडू की जगह पर

बीसीसीआई की ऑफिशियल वेबसाईट के अनुसार अम्बाती रायडू की जगह पर अब सुरेश रैना को वनडे टीम में शामिल किया गया है. रैना जो पहले इंग्लैंड दौरे में सिर्फ टी-20 का हिस्सा थे अब वह वनडे टीम का हिस्सा भी होंगे. रैना की भारतीय टीम में वापसी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस साल की शुरुआत में हुयीं टी-20 सीरीज में हुयीं थी उसके बाद वह निदाहस ट्राफी में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे.

विश्वकप से पहले वनडे टीम में रैना की वापसी उन्हें अपनी जगह पूरी तरह से पक्का करने के लिए एक अच्छा मौका देती है. रैना ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुंबई में खेला था. वह टीम के लिए गेंदबाजी का विकल्प भी देते है जिससे उनकी अहमियत और भी अधिक बढ़ जाती है.