न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

इस टी-20 सीरीज के लिए कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

Indian cricket team. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का सफर समाप्त होने के साथ अब सभी फैंस की नजरें टीम की अगली सीरीज पर टिक गई हैं। जो न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर 17 नवंबर से शुरू होगी। इस दौरे पर कीवी टीम पहले भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। वहीं, इसके बाद दोनों टीमों के बीच 25 नवंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 9 नवंबर की शाम को टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया।

इस बात का पहले से ही अंदाजा था कि टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले कई अहम भारतीय खिलाड़ियों को कीवी टीम के खिलाफ इस टी-20 सीरीज के लिए आराम का मौका दिया जाएगा। ऐसा ही देखने को भी मिला जिसमें विराट कोहली, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा इस टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं है।

वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल को कीवी टीम के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा युजवेंद्र चहल की भी टीम में वापसी देखने को मिली है, जबकि टीम में कई युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

भारतीय टीम की इस टी-20 सीरीज में नए खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल को टीम में शामिल किया गया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों का इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सीजन में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था।

यहां देखिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

यहां पर देखिए भारत बनाम न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज का कार्यक्रम

दिन तारीख मैच स्थान
बुधवार 17 नवंबर 2021 पहला टी-20 जयपुर
शुक्रवार 19 नवंबर 2021 दूसरा टी-20 रांची
रविवार 21 नवंबर 2021 तीसरा टी-20 कोलकाता