in , ,

इंग्लैंड दौरे पर तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए आज टी-20 टीम के साथ वनडे टीम का

Virat-Kohli-and-MS-Dhoni
Virat Kohli and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के देश में सीरिज खेली है जिसमें टीम इंडिया के सामने सबसे पहले इंग्लैंड का दौरा होगा जो इस साल जुलाई के महीने से शुरू होगा और इस दौरे में टीम इंडिया को सबसे पहले टी-20 सीरिज उसके बाद वनडे और फिर टेस्ट सीरिज खेलनी है.

टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए आज टी-20 टीम के साथ वनडे टीम का भी ऐलान कर दिया है जिसमें टीम की कप्तानी विराट कोहली को दी गयीं है. भारतीय टीम को तीन मैच की वनडे सीरिज इंग्लैंड के साथ उसकी जमीन पर खेलना है जो लंदन, लीड्स और बर्मिंघम के मैदान में खेले जायेंगे.

सिद्धार्थ कौल और अम्बाती रायडू को इंडियन प्रीमियर लीग में उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम भारतीय टीम में शामिल होकर मिला है. जहाँ सिद्धार्थ कौल को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया तो वहीँ अम्बाती रायडू की 2 साल के बाद एकबार फिर से वनडे टीम में वापसी हुयीं है.

एक संतुलित टीम

उमेश यादव को इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिलते हुए उनकी भी वनडे टीम में वापसी हुयीं है. भुवनेश्वर कुमार जिन्हें इस आईपीएल सीजन में कमर की तकलीफ के कारण कुछ मैच में बाहर बैठना पड़ा था उन्हें भी वनडे टीम में जगह दी गयीं है.

वाशिंगटन सुंदर इस आईपीएल सिज्न्मे भले ही अभी तक कोई भी प्रभाव नहीं दिखा सके हो लेकिन उन्होंने भारतीय टीम के लिए निदाहस ट्राफी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. हार्दिक पंड्या को भी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में आराम मिलने के बाद आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए टीम में शामिल किया गया.

यहाँ पर देखिये इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम :

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, अम्बाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव.

Siddarth Kaul of Sunrisers Hyderabad. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

सिद्धार्थ कौल को मिली भारतीय टी-20 टीम में जगह इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए

Mark Wood. (Photo by Steve Bardens/Getty Images)

आईपीएल बीच में छोड़कर मार्क वुड हुए इंग्लैंड रवाना काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए