in

Good

बीसीसीआई ने भारतीय अंडर 19 टीम के खिलाड़ियों को इतने लाख रूपये देने के किया ऐलान

भारतीय अंडर 19 टीम के विश्वकप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनके इस कारनामे के बाद इनाम की घोषणा कर दी है जिसमे अंडर 19

Rain stops play
Rain stops play(Photo Source: Twitter)

भारतीय अंडर 19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को आईसीसी अंडर 19 वर्ल्डकप के फाइनल मैच में हराकर विश्वविजेता बन गया है. पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली इस टीम ने पुरे टूर्नामेंट में अजेय रहकर शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय टीम अब चार बार अंडर 19 विश्वकप का खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गयीं है.

बीसीसीआई ने घोषित किया इनाम

भारतीय अंडर 19 टीम के विश्वकप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनके इस कारनामे के बाद इनाम की घोषणा कर दी है जिसमे अंडर 19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ को सबसे बड़ा इनाम मिला है और बीसीसीआई ने उन्हें 50 लाख रूपये देने की घोषणा की है. इसके आलावा खिलाड़ियों को 30 लाख रुपुये और टीम के सहयोगी स्टाफ को हर सदस्य को 20 लाख देने का ऐलान बीसीसीआई ने किया है.

पूरे टूर्नामेंट में खेला शानदार खेल

पृथ्वी शॉ और उनकी टीम ने वर्ल्डकप के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय टीम ने अपने पहले वर्ल्डकप के मैच में ऑस्ट्रेलिया को ही 100 रन से हराकर इस बात को साबित कर दिया था कि उनकी टीम इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए सबसे बड़ी हकदार है और ऐसा ही हुआ जहां से भारतीय टीम ने विश्वकप में आगाज किया था उसी मैदान में एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर विश्वकप की विजेता बन गयीं.

मनजोत कालरा ने खेली शानदार पारी

भारतीय टीम को इस मैच में जीतने के लिए 217 रनों का पीछा करना था जिसके लिए ओपनिंग जोड़ी को बड़ी जिम्मेदारी निभानी थी और ऐसा ही उन्होंने किया भी पृथ्वी और मनजोत ने टीम को एक ऐसी शुरुआत दी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की हार लगभग तय हो चुकी थी लेकिन मनजोत ने उन्हें वापसी का भी कोई मौका नही दिया और नाबाद रहते हुए 101 रन की शानदार पारी खेलकर भारतीय टीम को चैम्पियन बनाकर लौटे. इसके आलवा गेंदबाजों ने भी इस मैच में एक बार फिर से अपनी रफ़्तार से सभी को काफी प्रभावित किया.

U-19 Team India Celebration

भारत के U-19 वर्ल्ड चैम्पियन बनने पर दिग्गज क्रिकेटर्स ने टीम को ऐसी दी बधाई

Prithvi Shaw

जीत के बाद पृथ्वी शॉ बने सबसे यंग वर्ल्ड चैंपियन कप्तान