BCCI ने मांगी खिलाड़ियों की लिस्ट, IPL फ्रेंचाइजियों की बढ़ी मुश्किलें - क्रिकट्रैकर हिंदी

BCCI ने मांगी खिलाड़ियों की लिस्ट, IPL फ्रेंचाइजियों की बढ़ी मुश्किलें

अभी भी कुछ विदेशी खिलाड़ियों के खेलने पर सवाल बना हुआ है

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)
IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल-14 का फेज-2 19 सितंबर से शुरू होगा लेकिन इसके शुरू होने से पहले ही सभी फ्रेंचाइजियों की चिंता थोड़ी बढ़ गई है। आईपीएल शुरू होने में एक महीने का वक़्त बाकी है लेकिन बीसीसीआई ने आठों फ्रेंचाइजियों को सभी खेलने वाले खिलाड़ियों की पूरी सूची 20 अगस्त तक जमा करने के लिए कहा है।

खिलाड़ियों को लेना है आखिरी निर्णय

हालांकि, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही ये बात साफ कर दी थी कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति दे दी है। अब निर्णय खिलाड़ियों को लेना है कि वो आईपीएल के इस चरण में खेलना चाहते हैं या नहीं। अभी भी सभी फ्रेंचाइजी कुछ विदेशी खिलाड़ियों से बात कर रही हैं लेकिन इस पर कोई ठोस निर्णय अब तक नहीं आया है।

कुछ विदेशी खिलाड़ियों के खेलने पर अब भी सवाल

एक फ्रेंचाइजी ऑफिसर ने इनसाइडस्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा कि “हमें 20 अगस्त से पहले अपने-अपने खिलाड़ियों के नाम जमा करने के लिए कहा गया है लेकिन हम अभी पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं है कि सभी विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। एक अच्छी बात ये है कि टी-20 वर्ल्ड कप यूएई में होना है और मुझे लगता है कि उसको देखते हुए विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेंगे, लेकिन हमें उनके जवाब का इंतजार है।” अब तक चेन्नई सुपर किंग्स सिर्फ ऐसी टीम है जिसने अपने सभी खिलाड़ियों के नाम बीसीसीआई को बता दिया है।

आईपीएल-14 का फेज-1 कोरोना की वज़ह से बीच में ही रद्द हो गया था। इसका दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होने वाला है, जहां पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। इस आईपीएल का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। आईपीएल के ठीक बाद यूएई और ओमान में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है।