घरेलू सत्र के लिए BCCI विकल्प तलाशने में जुटा - क्रिकट्रैकर हिंदी

घरेलू सत्र के लिए BCCI विकल्प तलाशने में जुटा

घरेलू सत्र शुरू करने को लेकर अधिकारियों की हुई थी बैठक।

BCCI
BCCI. (Photo by Aniruddha Chowhdury/Mint via Getty Images)

कोरोना की एंट्री की के बाद से भारत का घरेलू क्रिकेट भी काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है, जिससे भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी की BCCI को काफी परेशानी उठानी पड़ी है। साथ ही खिलाड़ियों का भी नुकसान हुआ है, इसी कड़ी में साल की शुरूआत में घरेलू सत्र का आगाज होना था लेकिन देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए इसे टाल दिया गया था। वहीं अब बोर्ड फिर से इसे कराने की तैयारी में लग गया है और इसके लिए विकल्प तलाशे जा रहे हैं।

BCCI कर रह है घरेलू सत्र को शुरू करने की तैयारी!

आज के समय में हर इंटरनेशनल सीरीज बायो बबल में खेली जाती है, साथ ही भारत के घरेलू सत्र भी अब इस बबल का हिस्सा है। दूसरी ओर इस बबल से खिलाड़ियों को काफी परेशानी होती है, लेकिन कोरोना के बीच क्रिकेट करवाना का ये एक मात्र उपाय है। वहीं कई बार सख्त बबल के बावजूद भी कोरोना खिलाड़ियों तक पहुंचा है, जिसे देखते हुए बोर्ड इस बार का घरेलू सत्र कुछ समय के लिए टाल दिया था।

*घरेलू सत्र शुरू करने को लेकर अधिकारियों की हुई थी बैठक।
*कुछ राज्य संघ आईपीएल के साथ इस सत्र को शुरू करने के हक में है।
*लेकिन फिलहाल इसे लेकर नहीं हुआ है कोई ठोस फैसला।
*पुरूष के रणजी ट्रॉफी की शुरूआत 13 जनवरी से होनी थी।

बोर्ड को IPL को लेकर भी लेना है फैसला

दूसरी ओर भारतीय बोर्ड के सामने IPL कराने की बड़ी चुनौती है, देश में कोरोना अपने चरम पर है और हर दिन के साथ मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसे देखते हुए बोर्ड के सामने इस लीग को भारत में कराना की बड़े टास्क से कम नहीं होगा, साथ ही इसे लेकर बोर्ड कई तरह के प्लान भी तैयार कर रखे हैं। फिलहाल 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है, उसके बाद ही लीग की जगह पर बड़ा फैसला हो सकता है।