in ,

Good Angry

भारतीय अंडर 19 टीम के स्पिन गेंदबाज अंकुल रॉय की उम्र को लेकर खड़ा हुआ नया विवाद

इस युवा स्पिन गेंदबाज को लेकर अब एक नया विवाद खड़ा हो गया है, जिसमे आईपीएल स्पोट फिक्सिंग का खुलासा करने वाले याचिकाकर्ता

Anukul Roy (Photo Source: Twitter)
Anukul Roy (Photo Source: Twitter)

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम ने 3 फरवरी को न्यूज़ीलैंड में चल रहे आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 क्रिकेट टीम को 8 विकेट से हारकर इस ख़िताब पर चौथी बार कब्ज़ा किया था. इस टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना अच्छा प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा कि फिर चाहे वो बल्लेबाज हो यां गेंदबाज.

अंकुल रॉय ने किया सभी को प्रभावित

आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप में भारतीय टीम से खेलने वाले बिहार के अंकुल रॉय ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने का काम किया जिसमे इस बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान 6 मैच में 14 विकेट हासिल किये. अंकुल को भारतीय अंडर 19 टीम में उस समय जगह मिली जब उन्होंने इंग्लैंड के दौरे टीम के कोच राहुल द्रविड़ को अपने प्रदर्शन के दम पर प्रभावित करने का काम किया.

अंकुल को लेकर खड़ा हुआ विवाद

इस युवा स्पिन गेंदबाज को लेकर अब एक नया विवाद खड़ा हो गया है, जिसमे आईपीएल स्पोट फिक्सिंग का खुलासा करने वाले याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने बीसीसीआई के एक्टिंग सेकेर्ट्री अमिताभ चौधरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीसीसीआई ने अंकुल को वर्ल्डकप में खेलने की इजाजत दी बिना उनकी उम्र को जाने. वर्मा ने इस बात को भी कहा कि रॉय को 2017 में उम्र का सही प्रमाण नहीं साबित कर पाने के कारण बीसीसीआई ने दोषी ठहराया था. बीसीसीआई के प्रशासको की समिति के सदस्य विनोद रॉय ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एक नोटिस जारी कर दिया है.

आईसीसी को भी भेजा पत्र

इस मामले को सामने लाने वाले आदित्य वर्मा ने आईसीसी को भी एक पत्र भेज दिया है जिसमे उन्होंने लिखा है कि “अंकुल रॉय को 2017 में आयु प्रमाण में सही साबित नहीं कर पाने के कारण बीसीसीआई ने उन्हें दोषी पाया था जब चौधरी जी झारखंड क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हुआ करते थे और अब इस समय अमिताभ चौधरी बीसीसीआई के एक्टिंग सेकेर्ट्री है जिन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अंकुल रॉय को झारखंड अंडर 19 क्रिकेट टीम में खिलवा दिया.” वर्मा का ये पत्र डेकेन क्रोनिकल में छपा था.

अमिताभ चौधरी हर बार नियम तोड़ते है

आदित्य वर्मा ने अपने इस मामले रा एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि “अमिताभ चौधरी नियम तोड़ने के मामले में सबसे आगे है और बीसीसीआई में सभी उनकी बातों में आ जाते है. मैंने कई बार इस मामले में सीओए को पत्र लिखे लेकिन उनकी तरफ से मुझे किसी भी प्रकार का कोई भी जवाब नही मिला है. यदि इन सारी बातों को एक किनारे रखा जाए तो अंकुल रॉय ने सभी को पाने प्रदर्शन ने काफी प्रभावित किया है और इसका लाभ उन्हें आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़कर मिला है.

Indra Nooyi

आईसीसी की पहली महिला स्वतंत्र निदेशक नियुक्त की गई इंदिरा नूई

Sachin Tendulkar and Virat Kohli

विराट कोहली ने खुद को तेंदुलकर और लारा जैसे खिलाड़ियों से काफी आगे कर लिया है – सौरव गांगुली