देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मालमों को देखते हुए BCCI ने रणजी ट्रॉफी सहित सभी घरेलू टूर्नामेंट किए स्थगित - क्रिकट्रैकर हिंदी

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मालमों को देखते हुए BCCI ने रणजी ट्रॉफी सहित सभी घरेलू टूर्नामेंट किए स्थगित

रणजी ट्रॉफी और कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी की शुरुआत जनवरी 2022 में ही होनी थी।

Vidarbha team celebrates the Ranji Trophy victory. (Photo Source: Twitter)
Vidarbha team celebrates the Ranji Trophy victory. (Photo Source: Twitter)

भारत में इस समय कोरोना महामारी के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से अचानक एकबार फिर से मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसके चलते अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रणजी ट्रॉफी के आगामी सीजन सहित कई अन्य बड़े टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया है।

घरेलू टूर्नामेंट में कुछ समय के बाद रणजी ट्रॉफी के अलावा कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी-20 लीग 2021-22 का सीजन खेला जाना था, जिनको अब बढ़ती संक्रमण की दर को देखते हुए अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है। पिछले कुछ हफ्तों में देश में संक्रमण के मामलों को काफी तेजी से बढ़ते हुए देखा जा रहा है।

जिसको देखते हुए BCCI ने इन टूर्नामेंट को फिलहाल अभी स्थगित करने का फैसला लिया है। इसकी जानकारी 4 जनवरी की शाम को BCCI की तरफ से दी गई। बता दें कि रणजी ट्रॉफी और कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी की शुरुआत इस महीने के आखिर में होने वाली थी।

वहीं दूसरी तरफ सीनियर महिला टी-20 लीग के मैचों का आयोजन फरवरी में होना था। लेकिन अब इन सभी इवेंट्स को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। जिसको लेकर BCCI ने जानकारी देते हुए कहा कि वह किसी भी खिलाड़ी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरे में नहीं डालना चाहती है।

हम किसी भी खिलाड़ी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरे में नहीं डालना चाहते हैं

BCCI सेक्रेट्री जय शाह ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि, हम इन हालात को देखते हुए किसी भी खिलाड़ी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरें में नहीं डालना चाहते हैं। क्योंकि इसमें कई लोग शामिल होते हैं हम उनको लेकर भी अपनी चिंता को व्यक्त कर रहे हैं। जिसके बाद अगले आदेश तक इन सभी घरेलू टूर्नामेंट को हमने स्थगित करने का फैसला किया है।

हम हालात पर लगातार नजरें बनाए हुए हैं और उसके बाद ही टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर नई तारीखों का ऐलान करेंगे। BCCI एकबार फिर से उन सभी स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद देना चाहता है जो लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं।