दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का नहीं हो रहा अभी चयन - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का नहीं हो रहा अभी चयन

कानुपर टेस्ट के बाद होनी थी टीम इंडिया के चयन को लेकर बैठक।

Team India
Team India. (Photo Source: Getty Images)

कोरोना के नए वेरिएंट से दक्षिण अफ्रीका में हाहाकार मचा है, इस बीच टीम इंडिया को भी वहां का दौरा करना है। वहीं इस दौरे को लेकर हर दिन के साथ नई-नई अपटेड निकलकर सामने आ रही है, साथ ही अभी तक टीम इंडिया का भी चयन नहीं हुआ है। इन सभी के बीच एक बार फिर से कई नई खबरें आई है, जिसने इस दौरे पर सवाल खड़े करना शुरू भी कर दिया हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान ही नहीं हो रहा

अभी टीम इंडिया इंडिया न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है, जहां सीरीज का आखिरी मैच 3 तारीख से मुंबई में खेला जाएगा। जिसके बाद तय कार्यक्रम के अनुसार टीम इंडिया को 8 से 9 तारीख के बीच दक्षिण अफ्रीका रवाना होना है, जहां टीम को लंबा दौरा करना है और दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी-20 मैच खेले जाएंगे। लेकिन अभी कर इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है, जिसके बाद इस दौरे पर संकट के बादल छा गए हैं।

*कानुपर टेस्ट के बाद होनी थी टीम इंडिया के चयन को लेकर बैठक।
*लेकिन BCCI लगातार इसी हर दिन के साथ टालने में लगी है।
*दक्षिण अफ्रीका में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए बैठक नहीं हो रही।
*साथ ही बोर्ड ने कुछ खिलाड़ियों को क्वारंटाइन होने पर भी नहीं दिया साफ निर्देश।

दक्षिण अफ्रीका सरकार रख रही है अपनी बात

एक तरफ कोरोना का खौफ है, तो दूसरी तरफ भारत की A टीम वहां लगातार मैच खेल रही है और इसके लिए दक्षिण अफ्रीका की सरकार ने BCCI को धन्यवाद भी बोला है। साथ ही वहां की सरकार की तरफ से एक और बयान सामने आया है, जिसमें BCCI को चिंता ना करने को बोला गया है। साथ ही ये भी बोला गया है कि पूरी सीरीज को कड़े बायो बबल में कराया जाएगा, लेकिन अब BCCI बिना भारत की सरकार की अनुमति के ये दौरान नहीं कर पाएगी।