बीसीसीआई ने भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से किया इंकार , खतरे में पड़ा ये टूर्नामेंट - क्रिकट्रैकर हिंदी

बीसीसीआई ने भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से किया इंकार , खतरे में पड़ा ये टूर्नामेंट

BCCI
BCCI. (Photo Source: Twitter)

भारत और पाकिस्तान की राजनीतिक खींचतान की वजह से दोनों देशों के बीच क्रिकेट का टूर्नामेंट खतरे में पड़ा हुआ. पिछले 10 सालों से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज खेलने से इंकार किया जा रहा है. साल 2008 में हुए मुंबई में आतंकी हमले के बाद एक भी भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नही हुई. जिसकी वजह से सबसे ज्यादा असर पाकिस्तान क्रिकेट पर पड़ा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है.

वही पिछले कुछ समय से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी मैच भारत और पाकिस्तान को छोड़ दूसरे देश में हो रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबला आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में हुआ था. लेकिन इस मैच में भारत को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन ग्रुप मैच में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया था.

वहीं अब भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने रवैये को नहीं बदला है. और भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया है. बीसीसीआई ने अगले महीने होने वाले एशिया इमर्जिंग नेशन कप के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार किया. वही अब इसकी वजह से पाकिस्तान में होने वाले इस टूर्नामेंट के आयोजन पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं.

वहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी का भी बयान आ गया है जिसमें उनका कहना है कि ‘भारतीय टीम को पाकिस्तान नहीं भेज जा रहा है जिसकी वजह से एशिया इमर्जिन कप की मेजबानी श्रीलंका या बांग्लादेश को सौंपी जा सकती है, क्योंकि हम लोगों ने यह सोचकर इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए तैयार हुए थे कि इस टूर्नामेंट में सभी देश भाग लेगी, लेकिन भारत की ओर से ऐसा नहीं हुआ’.