Gautam Gambhir

‘Because he deserve…’, गौतम गंभीर के टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर वाइफ नताशा का आया बड़ा रिएक्शन

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो चुका है और उन्होंने मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है

Gautam Gambhir's wife Natasha Jain
Gautam Gambhir’s wife Natasha Jain

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। इसकी घोषणा मंगलवार, 9 जुलाई को हुई। गंभीर अगले महीने श्रीलंका दौरे से अपना कार्यभार संभालेंगे। इससे पहले राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके नेतृत्व और मार्गदर्शन में ही भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया।

गौतम गंभीर ने द्रविड़ की जगह ली है। उनके हेड कोच नियुक्त किए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट जगत से गंभीर को ढेरों शुभकामनाएं मिलीं। वहीं उनकी वाइफ नताशा जैन ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर की है। उन्होंने अपने उत्साह को दिखाते हुए लिखा है, “क्योंकि वह नेतृत्व करने के योग्य हैं। टीम इंडिया के कोच!”

यहां देखें नताशा जैन की इंस्टा स्टोरी

Gautam Gambhir's wife Natasha Jain Insta Story
Gautam Gambhir’s wife Natasha Jain Insta Story

IPL में मेंटर की भूमिका निभा चुके हैं गंभीर

बता दें कि गौतम गंभीर ने आधिकारिक तौर पर किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कोचिंग नहीं की है। हां, लेकिन उन्होंने आईपीएल में बतौर मेंटर की भूमिका निभाई है। उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मेंटर के रूप में किया है। गंभीर के केकेआर का मेंटर बनते ही फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2024 का टाइटल जीता।

इसके बाद से सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर के भारतीय टीम का कोच बनाए जाने की चर्चा होने लगी थी। हालांकि, अब इस बात पर आधिकारिक तौर पर मुहर लग गई है। गंभीर ने एक खिलाड़ी के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। अब देखना है कि एक कोच के रूप में उनका कार्यकाल कैसा रहता है।

बता दें कि सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिती में इस वक्त टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे पर है। जहां वह पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। जिम्बाब्वे ने पहले मुकाबले में भारत को हराकर सभी को चौंका दिया था। लेकिन दूसरे टी-20 मुकाबले में मेन इन ब्लू ने वापसी करते हुए शानदार जीत हासिल की।

 

close whatsapp