'कप्तान बनने का मेरा कोई इरादा नहीं है’- ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का सनसनीखेज बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘कप्तान बनने का मेरा कोई इरादा नहीं है’- ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का सनसनीखेज बयान

जो रूट कप्तान के तौर इस टीम को बहुत आगे लेकर गए हैं- बेन स्टोक्स

Joe Root and Ben Stokes. (Photo by Chris Hyde/Getty Images)
Joe Root and Ben Stokes. (Photo by Chris Hyde/Getty Images)

इंग्लैंड के ऑलराउंड बेन स्टोक्स ने टेस्ट टीम का कप्तान बनने को लेकर बड़ा खुलासा है। उन्होंने बताया कि भविष्य में इंग्लैंड की टेस्ट टीम का नेतृत्व करने की उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। हाल ही में एशेज में इंग्लैंड टीम के खराब प्रदर्शन को देखने के बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि स्टोक्स टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान के रूप में जो रूट की जगह ले सकते हैं।

ब्रिस्बेन, एडिलेड और मेलबर्न में मिले करारी हार के बाद इंग्लैंड वर्तमान में पांच मैचों की सीरीज में 0-3 से पीछे है। इन मैचों में मिले हार के बाद रूट टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा मैच हारने वाले कप्तान बन गए हैं। इस बीच स्टोक्स का मानना है कि कप्तान के रूप में रूट अभी भी एक लंबा सफर तय कर सकते हैं।

कप्तान बनने को लेकर बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान

ESPNcricinfo के एक रिपोर्ट के मुताबिक बेन स्टोक्स ने कहा कि, “वास्तव में मेरी कभी भी कप्तान बनने की महत्वाकांक्षा नहीं रही है। यह पूरी तरह से जो रूट का फैसला है। उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। मुझे यकीन है कि कुकी (एलिस्टर कुक) को भी ऐसा ही लगा होगा। क्योंकि वो भी लंबे समय के लिए कप्तान रहे हैं।”

2020 के जुलाई में स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी की थी, जब रूट पितृत्व अवकाश पर थे। घरेलू टीम के कैंप में कोविड-19 मामलों के प्रवेश करने के बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व किया था।

बेन स्टोक्स ने आगे कहा कि, “जो रूट इस टीम को काफी आगे ले आए हैं। उसने कुछ बेहतरीन काम किए हैं। जाहिर है, यह सीरीज बहुत अच्छी नहीं रही – कप्तानी के दृष्टिकोण से नहीं बल्कि एक टीम और परिणाम के दृष्टिकोण से। दुर्भाग्य से, कप्तान और कोच इसके लिए जांच करते हैं लेकिन कप्तान के अलावा मैदान में 10 अन्य खिलाड़ी भी हैं।”