in

इस काबिल गेंदबाज़ को कोहली ने पूरी टेस्ट सीरीज बैंच पर बैठा रखा, क्या अब देंगे मौका

12 जनवरी को सिडनी में शुरू हो रही है वनडे सीरीज

Bhuvneshwar Kumar of India. (photo Source: Twitter)
Bhuvneshwar Kumar of India. (photo Source: Twitter)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 12 जनवरी को सिडनी में शुरू होने जा रही है। टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 हराकर इतिहास रचने के बाद वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया मेजबान टीम को मात देने के लिए बेकरार है।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टेस्ट टीम में भी श‍ामिल किया गया था लेकिन कप्तान कोहली ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में नहीं खिलाकर फ्रेश ही रखा। हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने सिडनी टेस्ट में भुवनेश्वर को नहीं खिलाने के लिए कोहली की कड़ी आलोचना भी की थी।

ऐसे में सबकी नजरें इस बात पर टिकी हुई है कि कप्तान कोहली उन्हें वनडे सीरीज में खिलाते हैं यह वह बेंच पर ही रहेंगे।

प्रमुख तेज गेंदबाजों को बचाकर रखना चाहते हैं कोहली : बहरहाल कप्तान कोहली विश्व कप तक अपने प्रमुख तेज गेंदबाजों को बचाकर रखना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने वनडे सीरीज में अब बुमराह को भी आराम देने का फैसला किया है। बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया में जगह मिली है।

भुवनेश्वर टीम के वर्ल्ड कप प्लान में भी शामिल है और भारतीय गेंदबाजी उन पर काफी हद तक निर्भर करती है। ऐसे में भारतीय कप्तान चाहेंगे कि वह हर हाल में फिट रहे और इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट तक लय में बने रहे।

हैदराबाद में हुई सीओए के साथ बैठक के दौरान कोहली ने तेज गेंदबाजों विशेषकर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को पूरे आईपीएल से विश्राम देने का सुझाव दिया था, ताकि वे वर्ल्ड कप 2019 के लिए तरोताजा रहें।

भुवनेश्वर का वनडे सीरीज में खेलना लगभग तय : अब चुंकि बुमराह को वनडे सीरीज में आराम दिया गया है ऐसे में भुवनेश्वर का वनडे सीरीज में खेलना लगभग तय है। भले ही भुवनेश्वर के बिना भी भारतीय तेज गेंदबाजों ने यहां कमाल का प्रदर्शन किया हो पर वह अब भी टीम के प्रमुख गेंदबाज बने हुए हैं।

भुवनेश्वर ने अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर में 95 मैच खेलते हुए 99 विकेट हासिल किए हैं। वह 2012 से टीम इंडिया की वनडे टीम का हिस्सा है।

Bonnie Paine. (Photo Source: Instagram)

टिम पेन की पत्नी ने दिया ऋषभ पंत को निमंत्रण, क्या पंत इस काम के लिए जाएंगे

Rishabh Pant (Photo by BCCI/Twitter)

ऋषभ पंत की चकाचौंध के बीच खो गया, टीम इंडिया का एक और उभरता सितारा!