in

हम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में भी अच्छा खेलेंगे – भुवनेश्वर कुमार

दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे के अंत के बाद जहां भारतीय टीम ने टेस्ट में अपने नंबर एक के स्थान को टेस्ट रैंकिंग में बरकरार रखा तो वहीँ वनडे सीरीज को भारत ने

Bhuvneshwar Kumar of India. (photo Source: Twitter)
Bhuvneshwar Kumar of India. (photo Source: Twitter)

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका दौरे का एक शानदार अंत करते हुए केपटाउन में खेले गए टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में 7 रन से जीतकर इस सीरीज पर भी 2-1 से कब्ज़ा कर लिया और इस कारण भारत ने अफ्रीका में दूसरी सीरीज जीत हासिल करते हुए इस दौरे का अंत 2-1 से कर दिया. भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में हार के बाद वनडे सीरीज और उसके बाद टी-20 सीरीज में जीत हासिल की.

टेस्ट और वनडे में नंबर एक

दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे के अंत के बाद जहां भारतीय टीम ने टेस्ट में अपने नंबर एक के स्थान को टेस्ट रैंकिंग में बरकरार रखा तो वहीँ वनडे सीरीज को भारत ने 5-1 से जीतकर वनडे रैंकिंग में भी 1 नंबर पर पहुँच गयीं और अब भारतीय टीम के सामने आने वाले समय में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का दौरा आने वाला है जिसके लिए इस दौरे पर अच्छी गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर कुमार ने भरोसा जताया है कि हम वहां भी अच्छा करेंगे.

हम तैयार है

भुवनेश्वर कुमार ने टी-20 सीरीज में मैन ऑफ दी सीरीज का ख़िताब जीतने के बाद कहा कि “हमें अधिक लालच करने की कोई जरूरत नहीं है हम खुश है कि हमने दो ट्राफी जीती मुझे आशा है कि अगली बार हम तीनों सीरीज में जीत हासिल करेंगे. ये दौरे हमारे लिए काफी शानदार रहा यदि बात की टेस्ट सीरीज की तो हमने भले ही उसे हारा हो लेकिन जिस तरह से हमने खेला उससे हम इस टेस्ट सीरीज को 3-0 से हार सकते थे और 2-1 से जीत भी सकते थे लेकिन इसने हमें आत्मविश्वास दिया और इसका लाभ हमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भी मिलेगा.”

विविधताएं भुवनेश्वर की बने खासियत

28 साल के भुवनेश्वर कुमार ने इस दौरे पर सबसे अधिक प्रभावित करने वाले खिलाड़ी रहे जिन्होंने गेंदबाज के तौर पर तो बड़ी भूमिका निभाई साथ ही एक बल्लेबाज के रूप में भी काफी महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए नजर आयें. भुवनेश्वर कुमार की नकल बॉल ने बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. भुवनेश्वर कुमार एक चालाक गेंदबाज के रूप में काफी उबर कर आयें है जिनको मारना इतना आसान नहीं है.

Kolkata Knight Riders

लाइव शो में होगा कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के कप्तान का ऐलान

IPL Latest Trophy

ICC ने किया आग्रह 22 से 26 अप्रैल के बीच कोलकाता मे हो IPL, लेकिन BCCI ने ठुकराया