मोहाली में रोहित की हिट बल्लेबाजी के फैन हुए बिग बी - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहाली में रोहित की हिट बल्लेबाजी के फैन हुए बिग बी

Rohit Sharma double hundred
Rohit Sharma celebrates his double hundred. (Photo Source: Twitter)

आज 13 दिसंबर को भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से कई रिकॉर्ड तोड़ डाले. आज भी श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का मौका दिया. लेकिन आज श्रीलंका की कलाबाजी फेल साबित हुई. भारतीय टीम ने आज धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 392 रन का लक्ष्य दिया कप्तान रोहित शर्मा ने आज अपने बल्लेबाजी से क्रिकेट के इतिहास के कई रिकॉर्ड तोड़ डाले. रोहित शर्मा ने दोहरा शतक जड़ते हुए दूसरे वनडे में श्रीलंका के सामने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. रोहित की इस कारनामे से सदी के महानायक अमिताभ बच्चन तो उनके फैन हो गए.

Rohit Sharma & Ritika
Rohit Sharma gestured towards wife Ritika. (Photo Source: Twitter)

रोहित शर्मा ने आज जो बल्लेबाजी मोहाली में कि उसे देख हर कोई हैरान था. रोहित शर्मा ने 153 बॉल खेलकर 12 छक्के और 13 चौके की मदद से 208 रन बनाया. रोहित की इस बल्लेबाजी को देख सबके रोंगटे खड़े हो गए जैसे लग रहा हो मैदान पर रोहित का कब्जा है और गेंद उनके इशारे पर नाच रही हो. रोहित बल्लेबाजी देख उनकी पत्नी रितिका की आंखे भी नम हो गई थी. और मैदान में रोहित की बल्लेबाजी और उनकी पत्नी रितिका के आँसू देख अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर रोहित शर्मा को बधाई देते हुए लिखा. ‘ इस विशाल उपलब्धि के लिए आपको बहुत-बहुत बधाई लेकिन .. आपके लिए सबसे प्रभावशाली इनाम, आपकी पत्नी की आँखों में आनन्द के आँसू हैं .. जो सभी से परे है’.

अमिताभ बच्चन के रोहित शर्मा पर किए गए ट्वीट पर हजारों लाइक भी हुए हैं. और हजारों लोगों ने रीट्वीट भी किया है. अमिताभ बच्चन के साथ साथ विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने भी रोहित शर्मा की पारी पर उन्हें बहुत बधाई दी है. और ट्वीट कर उनकी जमकर तारीफ की.

आज के मैच में भारत ने श्रीलंका को 141 रन से शिकस्त देते हुए वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. मोहाली में आज दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 392 रन बनाते ही भारतीय टीम पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने वनडे क्रिकेट में 100 बार 300 का आंकड़ा पार किया है.