in

टीम इंडिया की जीत पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, लिख दी कविता

Amitabh Big B
Photo Source: (Twitter)

टीम इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट जीत कर नए साल के स्वागत के जश्न को दोगुना कर दिया। मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर सीरिज में 2-1 की बढ़त ले ली। इस जीत से जहां आम क्रिकेट प्रेमी मदहोश है वहीं सेलिब्रिटीज़ की भी खुशी का ठिकाना नहीं है।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन तो क्रिकेट प्रेमी हैं और हर मैच को देखने की कोशिश करते हैं। यदि बिग बी को समय नहीं मिलता तो वे स्कोर पर निगाह जरूर रखते हैं और पल-पल भर की खबर रखते हैं। मेलबर्न की जीत ने तो उन्हें भावुक कर दिया और उनके अंदर का कवि जाग गया। आखिर वे एक कवि के बेटे हैं।

उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की कविताएं आज भी लोगों को मुंह जबानी याद है। तो अमिताभ ने ट्विटर पर चंद पंक्तियां लिख दी। बिग बी ने लिखा:

स्टम्प माइक पे पेन ने कोशिश करी अनेक,
किसी तरह भी ऋषभ पंत दें अपना विकेट फेंक;
बेबी सिटिंग का निमंत्रण पत्र, दिया उन्होंने उनको,
टेम्पररी कप्तान का पलट जवाब भारी पड़ा गया उनको!

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन ने भारतीयों पर शब्दों के खूब बाण चलाए। ये बात और है कि आखिर में उन्हें मुंह की खानी पड़ी। बस, बिग बी ने भी इस ‘टेम्पररी कप्तान’ को लपेट दिया।

सचिन तेंदुलकर भी भारत की 150वीं टेस्ट जीत से बेहद खुश हुए। उन्होंने ट्वीट किया- ‘टीम इंडिया का बेहतरीन प्रयास, 2-1 की बढ़त बनाई, विशेषकर जसप्रीत बुमराह का जिन्होंने इस जीत में अहम भूमिका निभाई। वह खेल के सभी प्रारूपों में लगातार मजबूत होते जा रहे हैं। निश्चित तौर पर आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं।’

Aaron Finch

ऑस्ट्रेलिया का हैरत भरा फैसला, भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ से ये तीन धाकड़ खिलाड़ी बाहर

Virat Kohli

सिडनी टेस्ट मैच में विराट कोहली हासिल कर सकते हैं यह ऐतिहासिक उपलब्धि