IPL 2022 के फाइनल मुकाबले से पहले समापन समारोह में एआर रहमान और रणवीर सिंह अपने परफॉर्मेंस से जीतेंगे सभी का दिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022 के फाइनल मुकाबले से पहले समापन समारोह में एआर रहमान और रणवीर सिंह अपने परफॉर्मेंस से जीतेंगे सभी का दिल

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच में खेला जाएगा।

Ranveer Singh
Ranveer Singh. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच में होगा। बता दें गुजरात ने राजस्थान को पहले क्वालीफायर मुकाबले में शिकस्त दी थी और उसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने 27 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई।

इसी के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस बात की पुष्टि की है कि मैच से पहले समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा। कोविड की वजह से पहले समापन समारोह को लेकर कई सवाल थे लेकिन अब BCCI की ओर से पुष्टि की जा चुकी है।

इससे पहले 2019 में समापन समारोह आयोजित किया गया था जिसमें मुंबई इंडियंस (MI) ने फाइनल मुकाबला जीता था। उसके बाद कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए दो साल के लिए ये टूर्नामेंट यूएई में खेला गया था। लेकिन अब जब एक बार फिर से टूर्नामेंट का आयोजन भारत में हो रहा है तो अपने दर्शकों को लुभाने के लिए इस साल फिर से समापन समारोह का आयोजन किया गया है।

इसी के साथ बड़ी खबर सामने आ रही है कि, इस समापन समारोह में बॉलीवुड के बेहतरीन सिंगर एआर रहमान और अभिनेता रणवीर सिंह शिरकत करेंगे और अपने परफॉर्मेंस से सभी लोगों का दिन जीतेंगे। रिपोर्ट्स ये भी सामने आ रही है कि, झारखंड का मशहूर छऊ नृत्य भी इस समापन समारोह में शामिल किया गया है जिसके लिए 10 लोगों की टीम बुलाई गई है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली इस कार्यक्रम में शामिल होंगे

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली अपने तमाम बोर्ड अधिकारियों के साथ इस कार्यक्रम में शिरकत लेंगे। यही नहीं भारत के 75 वर्ष के आजादी महोत्सव को लेकर भारतीय क्रिकेट के सफर को भी इस कार्यक्रम में दिखाया जाएगा। बीसीसीआई ने इससे पहले भी कहा था कि, समापन समारोह के आयोजन के लिए 1 लाख रुपए में ‘रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल’ दस्तावेज उपलब्ध होंगे।

इंडिया टुडे की माने तो भारतीय बोर्ड ने कहा था कि, IPL 2022 सीजन के समापन समारोह के प्रतिष्ठित संस्थाओं लिए BCCI ने नीलामी प्रक्रिया का आयोजन किया था।

बता दें, गुजरात टाइटंस का यह पहला सीजन है और उन्होंने अपने पहले ही सीजन में फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के पहले सीजन के बाद अब दूसरी बार फाइनल खेलने जा रही है।