साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया को नहीं मिलेगा किसी भी तरह का सपोर्ट - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया को नहीं मिलेगा किसी भी तरह का सपोर्ट

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले पहले टेस्ट को लेकर आई एक रिपोर्ट।

Indian cricket team. (Photo Source: Twitter/Virat Kohli)
Indian cricket team. (Photo Source: Twitter/Virat Kohli)

टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है, साथ इस दौरे को लेकर टीम इंडिया ने नेट्स में अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है। लेकिन इस सब के बीच इस दौरे को लेकर एक और नई अपडेट सामने आई है, जो शायद अफ्रीका के क्रिकेट फैन्स को पसंद नहीं आए। वहीं ये फैसला कोरोना को देखते हुए लिया गया है और इस फैसले से अफ्रीका बोर्ड को काफी नुकसान होगा।

टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे में फिर होगा एक और बड़ा बदलाव

कोरोना के कारण क्रिकेट में काफी बड़े-बड़े बदलाव आए, जिसके कारण खेल काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है। इस वायरस के कारण टी-20 वर्ल्ड कप को टाल दिया गया था, तो इस साल का IPL भी बीच में रोकना पड़ा गया था। साथ कई क्रिकेट सीरीज भी इस वायरस के भेंट चढ़ चुका है। लेकिन बायो बबल के बीच अब क्रिकेट हो रहा है, फिर अफ्रीका से फैले कोरोना के नए वैरिएंट ने इस सीरीज पर भी संकट के बादल डाले हैं।

*भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले पहले टेस्ट को लेकर आई एक रिपोर्ट।
*इस रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट साउथ अफ्रीका पहले मैच में नहीं देगा दर्शकों को एंट्री।
*कोरोना के नए वेरिएंट के चलते अफ्रीका बोर्ड ने लिया है ये बड़ा फैसला।
*जिसके बाद बिना दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच।

कब से है पहला टेस्ट?

अफ्रीका से ही कोरोना के नए वेरिएंट का प्रसार हुआ है, जिसका असर टीम इंडिया के दौरे पर भी पड़ा है। पहले दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 17 दिसंबर से होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण इसमें बदलाव किया गया है और टीम इंडिया देरी से रवाना हुई। जिसके बाद भारत और अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा, वहीं इस दौरे में टी-20 मैच भी शामिल थे। लेकिन अब उनका आयोजन बाद में कराया जाएगा। फिलहाल टीम इंडिया कड़े बायो-बबल के बीच अपना अभ्यास शुरू कर चुकी है।