वेंकटेश अय्यर KKR

“टेबल-टॉपर होने से आपको प्लेऑफ़ में जाने के लिए बहुत आत्मविश्वास मिलता है”- वेंकटेश अय्यर

SRH को क्वालीफायर 1 मुकाबले में हराकर KKR पहुंची फाइनल में।

KKR vs SRH (Photo Source: BCCI/IPL)
KKR vs SRH (Photo Source: BCCI/IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जैसे व्यस्त टूर्नामेंट में, जहां कई टीमें अक्सर तीन दिनों में दो मैच खेलती हैं, किसी फ्रेंचाइजी के लिए 11 दिन का अंतराल होना बेहद असामान्य है। हालांकि, कोलकाता नाइट राइडर्स को यही झेलना पड़ा। दरअसल 13 और 19 मई को गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनके मैच खराब मौसम के कारण पूरी तरह से रद्द हो गए थे और वो अपने पिछले दो मैच नहीं खेल पाए थे।

11 मई को अपना आखिरी मैच खेलने के बाद, ऐसा कभी नहीं लगा कि केकेआर इस टूर्नामेंट में कभी भी पीछे है, क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2024 के क्वालीफायर 1 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की। वेंकटेश अय्यर ने मेजबान प्रसारक के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि टीम “वहां जाने और अपनी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब है।”

KKR की जीत के बाद वेंकटेश अय्यर का बड़ा बयान

वेंकटेश, जो शुरू में केकेआर की गति को प्रभावित करने वाले मैचों के बीच लंबे अंतराल के बारे में आशंकित थे, उन्होंने कहा कि, टेबल-टॉपर्स के रूप में उनकी स्थिति ने उन्हें बाहर जाने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का आत्मविश्वास दिया। उन्होंने कोचिंग स्टाफ, बैकएंड मैनेजमेंट और सह-मालिकों – शाहरुख खान और जय मेहता को उनके समर्थन के लिए श्रेय दिया।

वेंकटेश अय्यर ने कहा कि, “सबसे अच्छी बात यह थी कि हम टेबल-टॉपर थे, और टेबल-टॉपर होने से आपको प्लेऑफ़ में जाने के लिए बहुत आत्मविश्वास मिलता है। इसका श्रेय कोचिंग स्टाफ, पूरे प्रबंधन और मालिकों को जाता है। [सह-मालिक] SRK [शाहरुख] खान] सर और जय [मेहता] सर भी आज आए। उन्होंने हमें थोड़ा प्रोत्साहित किया। इसलिए, उत्साह वास्तव में बहुत ऊंचा था और लड़कों को वहां जाकर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया गया।”

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि, “यह हमेशा विशेष होता है। हमारे जैसे खिलाड़ियों के लिए, यह आईपीएल फाइनल खेलने का अवसर है, यह हमारे लिए एक बहुमूल्य क्षण है। वह भी, अहमदाबाद में इतनी अद्भुत भीड़ के सामने पहली बार यहां आना और अब चेपॉक स्टेडियम जाना, यह अपने आप में काफी स्पेशल है।”

close whatsapp