ब्रैड हॉग ने चुना साल 2021 के टॉप तीन गेंदबाज, अश्विन को रखा इस नंबर पर - क्रिकट्रैकर हिंदी

ब्रैड हॉग ने चुना साल 2021 के टॉप तीन गेंदबाज, अश्विन को रखा इस नंबर पर

ब्रैड हॉग की लिस्ट में 2 पाकिस्तानी खिलाड़ी भी हैं मौजूद।

Brad Hogg and Ravi Ashwin. (Photo Source: Getty Images)
Brad Hogg and Ravi Ashwin. (Photo Source: Getty Images)

क्रिकेटर से विशेषज्ञ बने ब्रैड हॉग ने भारत के ऑलराउंडर रवि अश्विन को 2021 के नंबर एक गेंदबाज का दर्जा दिया है। 2021 के लिए ऑफ स्पिनर का टेस्ट और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में एक शानदार वर्ष था। उन्होंने अपने नाम 54 विकेट लेकर सबसे लंबे प्रारूप में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में वर्ष का अंत किया। उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में भी वापसी की और वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया।

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ने यह भी उल्लेख किया कि जो रूट उनके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने 1708 रन बनाकर वर्ष का अंत शानदार अंदाज में किया। इस प्रकार उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर प्रवेश किया।

ब्रैड हॉग ने अपने वीडियो में कहा कि, “स्पिन टू विन, अश्विन नंबर वन स्पिनर हैं। इसके बाद शाहीन शाह अफरीदी और हसन अली का नंबर आता है। शाहीन अफरीदी ने 47 विकेट लिए और हसन अली ने 41 विकेट चटकाए। ये दोनों गेंदबाज ही पाकिस्तान के गेंदबाजी अटैक को साथ लेकर चल रहे हैं। इसलिए इन दोनों का मुकाबला नहीं किया जा सकता है।”

साल 2021 अश्विन के लिए हर मायनों में रहा बेहतरीन

इस बीच, अश्विन ने सभी प्रारूपों में भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को मजबूत किया है। उन्होंने 15.93 की अविश्वसनीय औसत से 63 विकेट लेकर साल 2021 का अंत किया। सूची में अगला नाम टीम इंडिया के तक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का है, जिन्होंने 14 मैचों में 37 विकेट लिए हैं।

पिछले साल टी-20 में अपनी स्मार्ट गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने के बाद, अश्विन को अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के आगामी तीन मैचों के लिए वनडे टीम में शामिल किया गया है। ऑफ स्पिनर ने आखिरी बार 2017 में एकदिवसीय मैच खेला था, लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उनके प्रदर्शन से प्रभावित थे।