KKR के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने बताया आखिर क्यों आंद्रे रसल IPL फाइनल नहीं खेले - क्रिकट्रैकर हिंदी

KKR के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने बताया आखिर क्यों आंद्रे रसल IPL फाइनल नहीं खेले

लीग स्टेज में CSK के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे आंद्रे रसल।

Brendon McCullum. (Photo Source: Twitter)
Brendon McCullum. (Photo Source: Twitter)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसल बीच IPL में चोटिल हो गए थे जिस वजह से उन्हें अंत के मैचों में लगातार टीम से बाहर बैठना पड़ा था। हालांकि, फाइनल से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वह CSK के खिलाफ उतर सकते हैं लेकिन उन्हें इस मैच में भी टीम में शामिल नहीं किया गया। इसको लेकर KKR के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने बड़ा खुलासा करते हुए आंद्रे रसल के ना खेलने की वजह बताई है।

रसल को खिलाना जोखिम भरा हो सकता था: मैक्कुलम

मैच के बाद मैक्कुलम ने कहा कि, “देखिए, आंद्रे रसल को इस टूर्नामेंट में काफी पहले चोट लग गई। उन्होंने अपने फिटनेस को पाने के लिए कड़ी मेहनत की। रसल को टीम में शामिल करना जोखिम भरा फैसला हो सकता था और फाइनल में हम लोग इतना बड़ा रिस्क नहीं ले सकते थे। अंत में हमने यह निर्णय लिया कि टीम उन्हीं खिलाड़ियों के साथ जाएगी जिन्होंने इस सीजन अच्छा प्रदर्शन किया है। हमारे खिलाड़ियों ने जो हासिल किया, उसपर मुझे काफी गर्व है।” हालांकि, खिताब जीतने से हम थोड़े पीछे रह गए लेकिन हम फाइनल में CSK जैसी मजबूत टीम से हारे।”

मैच के बाद KKR को लेकर मैक्कुलम ने क्या कहा?

मोर्गन की कप्तानी की तारीफ करते हुए पूर्व कीवी कप्तान मैक्कुलम ने कहा, यह हमारे लिए बिल्कुल अलग माहौल था। वह इस टूर्नामेंट में काफी अच्छी कप्तानी कर रहे थे और मैंने टी-20 में उनके जैसे कप्तानी करते हुए किसी को नहीं देखा। वह सामने से आकर टीम का नेतृत्व कर रहे थे लेकिन दुर्भाग्यवश वह बल्ले के साथ कुछ खास कमाल नहीं कर पाए।

वहीं, टीम के मध्यक्रम को लेकर ब्रेंडन ने कहा, “मुझे लगता है हमारे गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा काम किया, हमने अच्छी फील्डिंग की और हमारा टॉप आर्डर शानदार था। लेकिन दुर्भाग्य से हमारे मध्यक्रम के खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सके। मुझे सभी लोगों के प्रयासों पर वास्तव में गर्व है।”