टी-20 फॉर्मेट में विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर अब ब्रायन लारा ने हैरानी व्यक्त करते हुए कही यह बड़ी बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 फॉर्मेट में विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर अब ब्रायन लारा ने हैरानी व्यक्त करते हुए कही यह बड़ी बात

विराट कोहली ने आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की इस फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

Virat Kohli. (Photo by Surjeet Yadav/Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by Surjeet Yadav/Getty Images)

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कुछ दिन पहले मौजूदा भारतीय कप्तान के टी-20 फॉर्मेट में आगामी वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने के फैसले को लकर हैरानी व्यक्त की है। यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा।

विराट कोहली ने सोशल मीडिया के जरिए टी-20 फॉर्मेट में अपनी कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर सभी को जानकारी दी। जिसमें उन्होंने लिखा था कि, वर्कलोड को समझना काफी जरूरी होता है और मैं पिछले 8 से 9 सालों से लगातार तीनों ही फार्मेट में खेलते हुए 5 से 6 सालों से कप्तानी भी कर रहा हूं। मुझे लगता है कि खुद को अब थोड़ा समय देना चाहिए, जिसके बाद मैं वनडे और टेस्ट में ही टीम की कप्तानी करना जारी रखूंगा।

कोहली ने अपने बयान में आगे कहा कि, इस फैसले को लेना आसान काम नहीं था, लेकिन अपनी करीबी लोगों से काफी चर्चा करने के बाद यह फैसला लिया कि दुबई में अक्टूबर से होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मैं इस फॉर्मेट में टीम की आगे कप्तानी नहीं करूंगा।

यह उसका कप्तान के तौर पर पहला टी-20 वर्ल्ड कप था

अब इस फैसले को लेकर महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने क्रिकेट डॉट कॉम के साथ बातचीत में कहा कि, मुझे यह खबर मिलने के बाद काफी हैरानी हुई क्योंकि वह इस जिम्मेदारी को काफी शानदार तरीके से निभा रहे थे। कोहली की कप्तानी में टीम ने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीती थी।

लारा ने अपने बयान में आगे कहा कि, यह बतौर कप्तान विराट कोहली का पहला टी-20 वर्ल्ड कप था और यह उनके करियर का आखिरी कप्तान के तौर पर साबित होगा। लेकिन जिस नजरिए के साथ कोहली खेलते हैं उसके बाद यह फैसला लेना थोड़ा सही साबित दिखता है, क्योंकि आप कुछ कदम पीछे ले सकते हैं ताकि दूसरे फॉर्मेट पर भी ध्यान लगा सके।