महिला बिग बैश लीग में इस टीम से खेलते हुए नजर आएंगी पूनम यादव - क्रिकट्रैकर हिंदी

महिला बिग बैश लीग में इस टीम से खेलते हुए नजर आएंगी पूनम यादव

पूनम यादव महिला बिग बैश लीग से जुड़ने वाली आठवीं भारतीय क्रिकेटर बन गई हैं।

Poonam Yadav
Poonam Yadav. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

भारतीय महिला टीम की स्पिनर पूनम यादव को महिला बिग बैश लीग के लिए साइन किया गया है। वह आगामी सीजन में ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलती हुई दिखेंगी। 30 वर्षीय पूनम को न्यूजीलैंड की स्टार अमेलिया केर के हटने के बाद ब्रिस्बेन टीम में शामिल किया गया। केर ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पिछले महीने महिला बिग बैश से हटने का फैसला किया था।

ब्रिस्बेन हीट के कोच ऐशली नॉफ्के ने पूनम यादव को लेकर क्या कहा?

इस खबर की पुष्टि करते हुए ब्रिस्बेन हीट के कोच एश्ली नॉफ्के ने कहा कि “अमेलिया केर के हटने के बाद पूनम यादव के कौशल और उनकी प्रतिस्पर्धा को टीम के साथ जोड़ना एक बहुत बड़ा परिणाम है। वह अमेलिया की तुलना में अलग प्रकार की गेंदबाज हैं और हम अच्छी तरह जानते हैं कि हम अपने लाइन-अप में उनकी प्रतिभा का सबसे बेहतरीन उपयोग कैसे कर सकते हैं। जेस जोनासेन ने उनका सामना किया है और कप्तान के रूप में वह उसके साथ काम करने के लिए बेहद उत्साहित है।”

पूनम को पहली बार महिला बिग बैश लीग में खेलने का मौका मिल रहा है। टीम इंडिया की ये स्पिनर फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में ही है जहां भारतीय टीम मेजबान के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेल रही है। पूनम यादव ने वनडे सीरीज के दो मुकाबले खेले थे लेकिन इसके बाद खेले गए एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट मैच में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था।

पूनम इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की महिला घरेलू टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में शामिल होने वाली आठवीं भारतीय क्रिकेटर बन गई हैं। उनके अलावा स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, राधा यादव, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिगेज और हरमनप्रीत कौर भी इस बड़े टी-20 लीग का हिस्सा होंगी।

क्या कहते हैं पूनम के टी-20 आंकड़े ?

पूनम का टी-20 फॉर्मेट में रिकॉर्ड शानदार है और वह इस फॉर्मेट के टॉप 10 गेंदबाजों में शामिल हैं और शायद यही वजह है कि ब्रिस्बेन हिट जैसी बड़ी टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ने का फैसला किया है।पूनम ने अब तक कुल 71 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 98 विकेट हासिल किए। टी-20 में उनकी इकॉनमी 5.70 की है और वहीं उनका गेंदबाजी औसत 14.90 का है।