बायो बबल के फायदे गिना रहे हैं टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल - क्रिकट्रैकर हिंदी

बायो बबल के फायदे गिना रहे हैं टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल

बबल में हम एक-दूसरे को अच्छी तरह समझ जाते हैं- राहुल।

KL Rahul. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
KL Rahul. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

जब से दुनियाभर में कोरोना फैला है, उसके बाद से कई बदलाव आए हैं। वहीं, क्रिकेट के खेल में भी काफी बदलाव आया है जिसमें से एक बदलाव है बायो बबल का। काफी कम लोगों ने क्रिकेट में बायो बबल के बारे में सुना था, लेकिन अब वक्त के साथ यह बहुत आम सी बात हो गई है। वहीं, इस बबल को लेकर अब टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल ने एक दिलचस्प बयान दिया है।

केएल राहुल ने बताया कैसे बायो बबल के जरिए टीम को मिलती है मदद

कोरोना के बाद से क्रिकेट की हर सीरीज, लीग और टूर्नामेंट कड़े नियमों के बीच आयोजित हो रहे हैं, जहां खिलाड़ियों को इस दौरान बायो बबल का पालन करना होता है। बायो बबल में खिलाड़ियों का जीवन होटल और स्टेडियम तक ही रहता है और बाहर की दुनिया से कट से जाते हैं। जिससे कई बार खिलाड़ी काफी बार परेशान भी नजर आते हैं।

*बायो बबल का जीवन काफी मुश्किल है- राहुल।
*केएल राहुल के मुताबिक क्रिकेटरों के परिवार वालों के लिए भी बबल चुनौतीपूर्ण है।
*’लेकिन इस बबल के जरिए टीमों के खिलाड़ियों में अच्छा मेलजोल हो जाता है’।
*बबल में हम एक-दूसरे को अच्छी तरह समझ जाते हैं- राहुल।

खिलाड़ी परेशान हो जाते हैं बबल में

दूसरी ओर कई बार खिलाड़ी इस बबल से परेशान नजर आए हैं और खिलाड़ियों ने इसमें रहने को थकान भरा तक करार दिया है। इसके चलते खिलाड़ियों ने कई बार सीरीज और अहम टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ा है जिसका कारण उन्होंने इस बबल की थकावट को बताया है। फिलहाल यूएई में जारी टी-20 वर्ल्ड कप में भी सख्त बायो बबल है और कुछ खिलाड़ियों ने IPL के बबल से सीधा इस टूर्नामेंट के बबल में ट्रांसफर लिया है, जो काफी थकान बढ़ाने वाला है।