अपने आलोचकों को कैसे जवाब देना है यह जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट कर सभी को समझाया - क्रिकट्रैकर हिंदी

अपने आलोचकों को कैसे जवाब देना है यह जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट कर सभी को समझाया

जसप्रीत बुमराह ने नॉटिंघम टेस्ट में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद अपने आलोचकों के लिए ट्वीट किया

Indian Cricket Team

“उसे क्या हो गया है?” “उसे क्रिकेट छोड़ देना चाहिए” “वह अब गेंदबाज नहीं है” जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपने फैंस और क्रिकेट जगत के विशेषज्ञों से इसी प्रकार की आलोचना का सामना करना पड़ा। अब वही आलोचक बुमराह का इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में प्रदर्शन देखने के बाद तारीफ करते नहीं थक रहे हैं और उन्हें टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बता रहे हैं। 

बुमराह का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का प्रदर्शन महज एक अपवाद था। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण था कि 27 वर्षीय गेंदबाज के वो पांच दिन टेस्ट मैच के लिहाज से अच्छे नहीं रहे। फाइनल में बुमराह एक भी विकेट नहीं हासिल कर पाए। इसके बाद सोशल मीडिया पर बुमराह के प्रदर्शन को लेकर उन्हें जमकर लताड़ा गया। कुछ लोग तो इस तेज गेंदबाज को टीम से बाहर करने की बात करने लग गए। वहीं, कुछ लोग इस ख़राब प्रदर्शन के लिए उनकी पत्नी संजना गणेशन को जिम्मेदार ठहराने लगे।

बुमराह उस दौरान कुछ नहीं बोले और इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। इस मैच में उन्होंने गेंद के साथ जो प्रदर्शन किया, उसे देखते हुए भारत को निश्चित तौर पर यह टेस्ट मैच जीतना चाहिए था।

टेस्ट मैच के पहले ओवर से लय में दिखे बुमराह

बुमराह ने मैच के पहले ओवर में विकेट हासिल करते हुए सभी को अपनी वापसी का संदेश दे दिया था। पहली पारी में बुमराह ने चार खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि दूसरी पारी में उन्होंने पांच इंग्लिश बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। दूसरी पारी में उन्होंने इंग्लैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों का काम तमाम किया तो वहीं शतकवीर जो रूट को भी पवेलियन भेजा। बुमराह की इस शानदार गेंदबाजी के बदौलत इंग्लैंड केवल 208 रनों की बढ़त लेने में कामयाब हो पाया।

पहले टेस्ट मैच के बाद ट्वीट कर आलोचकों को दिया जवाब

अगर आपको ऐसा लगता है कि बुमराह अपनी आलोचनाओं से अवगत नहीं थे तो शायद आप गलत सोच रहे हैं। उनके ट्वीट को देखकर आपको अंदाजा हो जाएगा कि वह अपनी आलोचनाओं से अच्छी तरह वाकिफ थे। ट्रेंट ब्रिज में शानदार गेंदबाजी करने के बाद उन्होंने एक ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने अपनी एक जश्न मनाते हुए तस्वीर को पोस्ट किया और लिखा “अभी भी तुम्हारी जरूरत नहीं है।” उन्होंने यह ट्वीट शायद अपने आलचकों की ओर इशारा करते हुए किया है।