RCB के खिलाफ मैच में जिस खिलाड़ी ने बनाए 24 गेंदों में 14 रन, उसी की तारीफ कर रहे हैं ऋषभ पंत! - क्रिकट्रैकर हिंदी

RCB के खिलाफ मैच में जिस खिलाड़ी ने बनाए 24 गेंदों में 14 रन, उसी की तारीफ कर रहे हैं ऋषभ पंत!

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेइंग इलेवन में मिचेल मार्श को शामिल किया था।

Rishabh Pant And Khaleel Ahmed (Photo Source: IPL/BCCI)
Rishabh Pant And Khaleel Ahmed (Photo Source: IPL/BCCI)

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मिचेल मार्श के निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद उनका समर्थन किया है। आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच खेलते हुए, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बिल्कुल भी फॉर्म में नहीं दिखे और वो एक रन-रन बनाने के लिए जूझते हुए दिखे। मार्श पर उस दौरान इतना दबाव था कि वो स्ट्राइक रोटेट करने के लिए भी संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे।

मार्श, जो चोट के बाद वापसी कर रहे थे, वो अंततः 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर 24 गेंदों में 14 रन बनाकर रनआउट हो गए। इस मैच में दिल्ली मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 190 रनों का पीछा कर रही थी। उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ के साथ पहले पांच ओवरों में 50 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की। हालांकि, बीच के ओवरों में दिल्ली ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए जिस वजह से उन्हें अंत में 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

स हार के लिए मार्श को दोष नहीं दे सकते- ऋषभ पंत

हालांकि पंत ने स्वीकार किया कि दाएं हाथ का बल्लेबाज आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में लय में जी नहीं आ रहा था। लेकिन उन्होंने कहा कि मार्श की आलोचना करना उचित नहीं होगा क्योंकि वह इस सीजन में पहली बार खेल रहे थे। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने यह भी कहा कि डीसी के अन्य बल्लेबाज भी बीच के ओवरों में बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे।

मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऋषभ पंत ने कहा कि, “इस हार के लिए मार्श को दोष नहीं दे सकते, यह उनका पहला मैच था और वह लय में नजर नहीं आ रहा था, लेकिन हम बीच के ओवरों में बेहतर कर सकते थे। जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ती गई विकेट और भी बेहतर होते चला गया।”

हालांकि आरसीबी के लिए जीत के हीरो दिनेश कार्तिक थे। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, 36 वर्षीय कार्तिक ने सिर्फ 34 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली, और उनकी इसी पारी के बदौलत आरसीबी बोर्ड पर 189 रन लगाने में कामयाब रही। कार्तिक की उस पारी को लेकर पंत ने कहा कि, “मुझे लगता है कि हम अपनी योजनाओं के अनुसार गेंदबाजी कर सकते थे, लेकिन जिस तरह से डीके ने बाद के ओवरों में बल्लेबाजी की वह शानदार था। एक तरफ की बाउंड्री छोटी थी और हर बल्लेबाज उसे निशाना बना रहा था।”