'इस सीजन विराट साबित होंगे बेहद खतरनाक'- आईपीएल से पहले मैक्सवेल ने दी सभी टीमों को चेतावनी - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘इस सीजन विराट साबित होंगे बेहद खतरनाक’- आईपीएल से पहले मैक्सवेल ने दी सभी टीमों को चेतावनी

IPL 2021 सीजन में ही कोहली ने RCB के कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला लिया था।

Virat Kohli and Glenn Maxwell
Virat Kohli and Glenn Maxwell. (Photo Source: Twitter)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि विराट कोहली आगामी आईपीएल 2022 सीजन में कप्तानी के बोझ के बिना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे। 33 वर्षीय कोहली ने आईपीएल 2021 के दौरान आरसीबी कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी, और फाफ डु प्लेसिस को आगामी सत्र के लिए नए कप्तान के रूप में नामित किया गया है।

कोहली पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय सर्किट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दे पा रहे हैं और उन्होंने भारत के लिए टी-20 और टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया है। सभी प्रारूपों के लिए एक कप्तान की नीति के अनुसार, चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को वनडे फॉर्मेट में पूर्णकालिक कप्तान के रूप में नामित किया है।

दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने पिछले एक दशक में सभी प्रारूपों में खेल पर अपना दबदबा बनाया है और आगमी सीजन में वह बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे होंगे। इस बीच मैक्सवेल का मानना है कि अब कोहली मैदान पर ही मुंहतोड़ जवाब देने वाले आक्रामक क्रिकेटर नहीं हैं जैसा कि वह होते थे और यह हैरानी भरा है।

विराट की फॉर्म को लेकर मैक्सवेल ने दिया बड़ा बयान

मैक्सवेल ने आरसीबी के पोडकास्ट पर कहा, ”उन्हें पता है कि वह कप्तान की जिम्मेदारी छोड़ चुका है जो मुझे लगता है कि संभवत: उसके लिए बड़ा बोझ था। शायद पिछले कुछ समय से उस पर इसका बोझ था और अब वह इससे मुक्त हो चुका है, यह शायद विरोधी टीम के लिए खतरनाक खबर है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “थोड़ा राहत महसूस करना उनके लिए अच्छा होगा और वह असल में बिना किसी बाहरी दबाव के अपने करियर के अगले कुछ वर्षों का लुत्फ उठा पाएगा। मुझे लगता है कि इससे पहले उसके खिलाफ खेलते हुए वह बेहद आक्रामक प्रतिस्पर्धी था, जो मैदान पर ही आपको जवाब देता थे। वह हमेशा खेल पर दबदबा बनाने की कोशिश करते थे।