आखिरी वनडे में होगा टीम में बदलाव, सीरीज को 5-1 से जीतने की तैयारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिरी वनडे में होगा टीम में बदलाव, सीरीज को 5-1 से जीतने की तैयारी

Indian-team-2
Indian team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)
दक्षिण अफ्रीका में चल रहे एकदिवसीय सीरीज का आखिरी मैच सेंचुरियन में शुक्रवार को खेला जाना है. जहां 6 मैचों की सीरीज में भारत ने पांचवें मैच में मेजबान को 73 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है. भारत इस सीरीज में 4-1 की बढ़त में है. टेस्ट श्रृंखला के हार के बाद भारत की एकदिवसीय सीरीज में शानदार वापसी हुई है. और एकदिवसीय सीरीज में 4 मैच में जीत के साथ यह सीरीज अपने नाम कर लिया है. जिसके साथ है भारत ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार किसी सीरीज को जीता है. यह भारतीय क्रिकेट के स्वर्णिम इतिहास में जुड़ गया है.
साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि यह श्रृंखला जीतने के बाद हम विचार करेंगे कि पूरे दौरे में कहां-कहां गलतियां हुई है और उसे कैसे सुधारा जाए फिलहाल हम 4-1 की बढ़त में है और यह काफी अच्छा लग रहा है. और जबकी सीरीज में हम बढ़त में है इसलिए अंतिम मैच में कुछ और खिलाड़ियों को मौका दिया जायेगा.
जहां कप्तान कोहली ने कहा कि इस मैच को जितना हमारी प्राथमिकता होगी और इस आखरी मैच में जीतने के लिए पूरी मेहनत हम करेंगे. हालांकि पूरी श्रृंखला में कप्तान विराट कोहली, स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया है साथ ही कोहली ने कहा कि इस जीत का श्रेय पूरे टीम को जाता है.
लेकिन देखना यह होगा की एकदिवसीय सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम में किस तरह का बदलाव करती है. और टीम में बदलाव के बाद क्या कर पाते हैं जहां एक तरफ सीरीज में मेजबान टीम सकारात्मक तरीके की विदाई लेना चाहेगा. वहीं भारतीय टीम यह अंतिम मैच जीतकर सीरीज 5-1 से अपने नाम करना चाहेगी.