न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में हार के बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम में हो सकते हैं ये बदलाव, इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में हार के बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम में हो सकते हैं ये बदलाव, इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज

team india (photo by ICC/twitter)
team india (photo by ICC/twitter)

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 80 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों टिम सैफर्ट और कॉलिन मुनरों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

न्यूजीलैंड ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट पर 219 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 19.2 ओवरों में 139 का स्कोर ही बना पाई। इस तरह किवी टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है। सीरीज का दूसरा मैच 8 फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में शुरू होगा।

फॉर्म में चल रहे भारतीय गेंदबाज इस मैच में पूरी तरह विफल रहे। इस मैच में भुवनेश्‍वर कुमार, खलील अहमद, हार्दिक पांड्‍या समेत सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई। वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले युजवेंद्र चहल और टी20 स्पेशलिस्ट कुणाल पांड्या भी इस मैच में ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए।

उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और क्रुणाल पांड्‍या की गेंदों की जो पिटाई की, उसे भुलाना तीनों के लिए ही आसान नहीं रहेगा। वर्ल्ड कप से पहले बेहद आत्मविश्वास में नजर आ रहे भारतीय गेंदबाजों का इस मैच में यह हश्र देखकर सभी हैरान थे। भुवनेश्वर ने इस मैच में अपने 4 ओवरों में 47 रन दे दिए जबकि खलील अहमद को 4 ओवरों में 48 रन पड़ गए। हार्दिक पांड्या का हाल तो और बेहाल रहा। उन्होंने अपने 4 ओवरों में 2 विकेट खोकर 51 रन दिए। क्रृणाल के चार ओवरों में 37 रन चले गए।

क्या अगले मैच में खेल पाएंगे खलील और हार्दिक : इस मैच में खलील, हार्दिक पांड्‍या और भुवनेश्वर को न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने अपना आसान शिकार बनाया। इनमें से भुवनेश्वर का तो अगले मैच में खेलना तय है लेकिन खलील और हार्दिक को बाहर किया जा सकता है। हार्दिक इस मैच में गेंद से तो विफल रहे हैं बल्ले से भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका : दोनों टीमों के बीच 8 फरवरी को होने वाले मैच में केदार जाधव को खेलने का मौका मिल सकता है। खलील अहमद के स्थान पर भी मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया जा सकता है। क्रुणाल पांड्‍या के स्थान पर कुलदीप यादव को टीम में श‍ामिल किया जा सकता है।