in

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने इन तीन भारतीय खिलाड़ियों को किया रिटेन

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने आईपीएल मैच में राइट टू मैच और रिटर्न करने की नीतियों को खत्म करने की मांग की थी

MS Dhoni
MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

अगले साल आईपीएल मैच की तैयारी जोर शोर से चल रही है. क्योंकि आईपीएल एक ऐसा मैच है जिसमें बीसीसीआई करोड़ों में खेलती है. और इस आईपीएल में कई बदलाव भी हो चुके हैं. लेकिन अब सभी फ्रेंचाईजी कि नजर टीम के खिलाड़ियों पर टिकी  है. इधर चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने खिलाड़ियों की लिस्ट को ड्राफ्ट भी कर लिया है. जिसमें वो तीन भारतीय खिलाड़ी को रिटेन करने जा रहे हैं.

अगले साल होने वाले आईपीएल मैच के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने भारत के तीन खिलाड़ी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को रिटेन करने जा रही है. चेन्नई सुपर किंग्स के एक अधिकारी ने कहा है हमने इन 3 खिलाड़ियों से करार कर लिया है और जल्दी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को हम इसकी जानकारी भी दे देंगे.

आईपीएल के खिलाड़ियों की नीलामी अगले साल 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होगी. पहले भी बेंगलुरु में आईपीएल के सभी सीजन की नीलामी हुई है. पहले आईपीएल की नीलामी का बजट 66 करो रुपए था लेकिन साल 2018 में होने वाली आईपीएल का बजट 80 करोड़ रुपए रखा गया है. 2018 के आईपीएल सीजन में फ्रेंचाइजी पांच खिलाड़ियों को रिटर्न कर सकती है जिसमें दो राइट टू मैच कार्ड भी शामिल है.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने पिछले सीजन में आईपीएल मैच में राइट टू मैच और रिटर्न करने की नीतियों को खत्म करने की मांग की थी. लेकिन ज्यादातर फ्रेंचाइजी तीन से पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की नीति और राइट टू मैच की नीति को चाहते हैं ताकि मैच में कोई परेशानी ना हो सके.

अगले साल के आईपीएल में कई बदलाव भी नजर आ सकते हैं. जिसमें सबसे अहम बदलाव मैच के समय को लेकर है मैच को 1 घंटे पहले शुरू करने की बात चल रही है. क्योंकि ठंड के समय देर रात मैच होने से दर्शक मैदान छोड़कर चले जाते हैं. और अगर मैच एक घंटा पहले शुरू होता है तो दर्शक पूरे मैच का आनंद ले पाऐंगे.

Anushka Sharma

अपनी रिसेप्शन पार्टी में अनुष्का ने मुंह में नोट दबाकर जमकर लगाया ठुमका

Rohit Sharma hundred

भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज में रोहित ने 35 गेंदों में जड़ा शतक