क्रिस केर्न्स ने व्हीलचेयर पर बैठे हुए सोशल मीडिया पर साझा की अपनी तस्वीर - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिस केर्न्स ने व्हीलचेयर पर बैठे हुए सोशल मीडिया पर साझा की अपनी तस्वीर

क्रिस केर्न्स ने जो तस्वीर साझा की है, उसमें वह जिम में अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं।

Chris Cairns. (Photo Source: LinkedIn)
Chris Cairns. (Photo Source: LinkedIn)

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस केर्न्स पिछले कुछ महीनों में अपने जीवन के एक बहुत ही कठिन दौर से गुजरे हैं। एक गंभीर रीढ़ की हड्डी में चोट की वजह से उन्हें लंबे समय तक अस्पताल में रहना पड़ा था। बाद में उन्होंने कुछ सामान्य स्थिति हासिल करने के लिए महाधमनी विच्छेदन (aortic dissection) किया और वर्तमान में वह धीरे-धीरे बेहतर हो रहे हैं। हाल ही में केर्न्स ने अपनी कुछ तस्वीरें पोस्ट की, जहां वो व्हीलचेयर पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं।

केर्न्स ने कहा कि, तीन महीने के दर्दनाक अनुभव के बाद उनके सीने का सहारा आखिरकार हटा दिया गया और उन्हें व्हीलचेयर पर स्थानांतरित किया गया है। उन्होंने अब जिम में थोड़ा जोर लगाना शुरू कर दिया है और वह अपनी छाती को सामान्य तरीके से हिला पा रहे हैं। उनके द्वारा साझा की गई तस्वीरों में वह व्हीलचेयर पर बैठे हुए हैं और फिजियो के साथ जिम सत्र करते हुए नजर आ रहे हैं।

अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा करते हुए क्रिस केर्न्स ने लिखा कि, “3 महीने (12 सप्ताह) के बाद पोस्ट। छाती का बाहरी सपोर्ट बंद है और मुझे व्हीलचेयर का एक नया सेट मिला है!! जिम में थोड़ा जोर लगाना शुरू करने में सक्षम हूं, अपने दम पर वजन ट्रांसफर कर सकता हूं और अंत में अपनी छाती का उपयोग करने की अनुमति मिली है। आज एक अच्छा दिन है।”

यहां देखिए क्रिस केर्न्स का वह पोस्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chris Cairns (@chriscairns2021)

सितंबर के अंत में केर्न्स ने पोस्ट किया कि कैसे उनका परिवार हर दिन बेहतर होने में उनकी मदद कर रहा है। उनकी छोटी बेटी एक टेनिस खिलाड़ी है और वह पिता को खुश करने के लिए अपने अस्पताल के कमरे में एक प्रेरक पोस्टर लाई थी। पोस्टर में आर्थर ऐश (एक प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ी) का एक उद्धरण था और उन शब्दों ने उन्हें आगे बढ़ने में मदद की।

उन्होंने कहा कि, “मेरी 10 साल की बेटी एक टेनिस खिलाड़ी है और जब मैं उठा और ICU में अपनी बेहोशी से बाहर आया तो मैंने देखा कि उसने मेरे लिए एक पोस्टर बनाया था और मेल ने उसे मेरी दीवार पर चिपका दिया था।”