क्या वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं यूनिवर्स बॉस ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं यूनिवर्स बॉस ?

क्रिस गेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मात्र 15 रन बनाकर आउट हुए।

Chris Gayle. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Chris Gayle. (Photo Source: Disney+Hotstar)

6 नवंबर को मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे, तो साथी खिलाड़ियों ने तालियां बजाकर उनके प्रति अपना सम्मान जताया। क्रिस गेल आंखों पर चश्मा और खुले बालों के साथ बल्लेबाजी के लिए उतरे और इस मैच में वह बिल्कुल अलग ही अंदाज में नजर आ रहे थे।

हालांकि, कैरेबियाई टीम के लिए इस मैच का कुछ खास महत्व नहीं रह गया है क्योंकि उनकी टीम चार मैच में तीन हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वेस्टइंडीज के शीर्ष टी-20 क्रिकेटर क्रिस गेल के करियर का भी अंत हो सकता है और यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल पहले ही इस बात का संकेत दे चुके हैं।

आउट होने के बाद कुछ अलग अंदाज में साथी खिलाड़ियों ने क्रिस गेल का स्वागत किया

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी की शुरुआत की और दो बड़े छक्कों लगाए जिसे देख फैंस को थोड़े समय के लिए उनका पुराना अंदाज देखने को मिला। लेकिन पैट कमिंस ने उन्हें सिर्फ 15 रन पर आउट कर दिया और गेल जिस तरह से जश्न मनाते हुए ड्रेसिंग रूम में लौटे, उससे साफ तौर पर उनके अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास का संकेत मिला।

आउट होने के बाद क्रिस गेल धीमे-धीमे कदमों से पवेलियन लौटते हुए दिखे। इस दौरान मैदान के बाहर खड़े साथी खिलाड़ियों ने एक बार फिर उनके लिए तालियां बजाई। वहीं क्रिस गेल ने फैंस के लिए अपने बल्ले को हवा में लहराया, जैसा वह वेस्टइंडीज की जर्सी में अंतिम बार कर रहे हों और उसे देखकर सभी फैंस के मन में यह सवाल खड़ा हो गया कि क्या यह क्रिस गेल की अंतिम अंतरराष्ट्रीय पारी थी।

यहां देखिये क्रिस गेल का वह वीडियो

क्रिस गेल निश्चित रूप से एक महान क्रिकेटर हैं और जब टी-20 की हो तो वह बिना किसी संदेह के इस फॉर्मेट के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं । उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 79 टी-20 मैचों में 137.51 के स्ट्राइक रेट से 1899 रन बनाए। वह जिस तरह के क्रिकेटर हैं, उसे देखते हुए यही लगता है कि वह टी-20 लीग में खेलना जारी रख सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी मैच खेल लिया हो।