जहीर खान ने पकड़ ली आखिरकार बाबर आजम की सबसे बड़ी गलती - क्रिकट्रैकर हिंदी

जहीर खान ने पकड़ ली आखिरकार बाबर आजम की सबसे बड़ी गलती

बाबर को हसन अली के ओवर जल्दी खत्म कराने चाहिए थे- जहीर खान।

Zaheer Khan and Babar Azam. (Photo source: Getty Images)
Zaheer Khan and Babar Azam. (Photo source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद, पाकिस्तान टीम की रणनीति पर कई सवाल उठे थे। क्रिकेट दिग्गजों से लेकर फैन्स की इस हार पर अलग-अलग राय थी, साथ ही कई क्रिकेट के जानकारों ने इस प्रमुख मैच के लिए पाक टीम में बदलाव की बात भी बोली थी। लेकिन अब बाबर आजम और उनकी टीम की हार पर इस बार टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने अपनी राय रखी है।

जहीर खान ने बताया बाबर आजम से कहां गलती हुई?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में पाकिस्तान टीम ने बल्लेबाजी में कमाल किया था, लेकिन गेंदबाजी और फील्डिंग में टीम से कई गलितयां हुई। हसन अली ने मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा था, जिसके बाद वेड ने ही 19वें ओवर में ही लगातार 3 छक्के मारकर मैच जीत लिया था। वहीं कैच छोड़ने को लेकर हसन अली फैन्स के निशाने पर आ गए थे और तेजी से ट्रोल होने लगे थे।

*बाबर को हसन अली के ओवर जल्दी खत्म कराने चाहिए थे- जहीर खान।
*जहीर के मुताबिक शाहीन शाह को 17वां और 19वां ओवर देना चाहिए था।
*बाबर आजम राउफ और शाहीन से आखिरी में गेंदबाजी करा सकते थे- खान।
*’गेंदबाजों का लाइन अप काफी कुछ बदल सकता था’।

हार के बाद भी कप्तान की हुई थी तारीफ

जब टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान हुआ था, तब इसे लेकर काफी बवाल हुआ था। जिसे देखते हुए 2 बार टीम में बदलाव किया गया था, जिसका असर पूरे सुपर-12 के मुकाबलों में भी देखने को मिसा। जहां पाक टीम ने उम्मीदों से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया और सभी को गलत भी साबित कर दिया, साथ ही टीम ने पहली बार मैदान पर एकजुटता दिखाई और इसकी तारीफ खुद कप्तान बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूम में की। साथ पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी ने बाबर की कप्तानी और फैसलों को शानदार बताया। वहीं आज टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।