'आधा संन्यास' लेने का फंडा लेकर आए हैं क्रिस गेल - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘आधा संन्यास’ लेने का फंडा लेकर आए हैं क्रिस गेल

मैंने अभी किसी तरह के संन्यास का ऐलान नहीं किया है- गेल।

Chris Gayle. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Chris Gayle. (Photo Source: Disney+Hotstar)

क्रिकेट में जब भी आप तूफानी बल्लेबाजी और फिर गेंदबाज की पिटाई शब्द सुनते हैं, तो आपके दिमाग में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम जरूर आता होगा। टीम हारे या फिर जीते गेल का खेल हमेशा ऑन ही रहता है, ऐसा ही कल उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में भी किया। जिस अंदाज में गेल आउट होकर पवेलियन लौटे, वो अंदाज संन्यास लेने जैसा था।

क्रिस गेल बता रहे हैं ‘आधा संन्यास’ लेने का फॉर्मूला

लंबे समय से वेस्टइंडीज टीम के लिए खेल रहे गेल ने दुनियाभर की लीग खेली है, अब शायद क्रिकेट में ऐसे कोई लीग नहीं बची है जिसकी जर्सी गेल के पास ना हो। वहीं, कई बार ये खिलाड़ी संन्यास की बात भी बोल चुका है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में तो ऐसा ही लगा कि गेल अब शायद कभी भी बल्ले को हाथ तक नहीं लगाएंगे, लेकिन अब कहानी कुछ और ही सामने आने आ रही है।

*मैंने अभी किसी तरह के संन्यास का ऐलान नहीं किया है- गेल।
*क्रिस गेल के मुताबिक उन्होंने अपने आखिरी विश्व कप मैच का मजा लिया।
*जमैका में अपने दर्शकों के सामने खेला चाहता हूं आखिरी मैच- क्रिस।
*साथ ही क्रिस गेल ने कहा कि उनका करियर अब तक काफी शानदार रहा।

वेस्टइंडीज ने किया काफी निराश

आखिरी बार साल 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला गया था, जिसके फाइनल में इंग्लैंड टीम को हराकर वेस्टइंडीज ने खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद इस साल के वर्ल्ड कप में टीम अपना खिताब बचाने उतरी थी, लेकिन टीम का प्रदर्शन काफी ज्यादा खराब रहा और अब इस वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का सफर खत्म हो चुका है। साथ ही इस बार टीम के बड़े खिलाड़ी भी अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए, वहीं, कई खिलाड़ियों का ये आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप भी रहा।

ड्वेन ब्रावो ने लिया संन्यास

क्रिस गेल की तरह ही टी-20 के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच ब्रावो का वेस्टइंडीज की जर्सी में आखिरी मैच था। हालांकि, ब्रावो ने कहा है कि वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे और उसके बाद कोचिंग में भी अपना हाथ आजमाना चाहते हैं।