इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले चोटिल हुए ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन, पूरे सीरीज से बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले चोटिल हुए ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन, पूरे सीरीज से बाहर

Chris Lynn
Chris Lynn of the Heat looks dejected. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ 14 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के तूफ़ानी बल्लेबाज़ क्रिस लिन पिंडली की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। दरअसल 5 जनवरी को बिग बैश लीग 2017-18 टूर्नामेंट में पर्थ स्कॉचर्स और ब्रिस्बेन हीट मैच के दौरान लिन फ़ील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। इससे पहले भी लिन कंधे की चोट के कारण क्रिकेट से दूर रहे थे। ऐसे में चोटिल क्रिस लिन की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में ग्लेन मैक्सवेल के वापसी करने की उम्मीद है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(सीए) ने जारी बयान में कहा कि लिन को ठीक होने में 4 हफ्तों का समय लग सकता है जिसके बाद वो दोबारा मैदान पर वापसी कर सकते है। लिन 27 जनवरी को ब्रिस्बेन हीट और मेलबोर्न रेनेगाड्स के बीच खेले जाने वाले मैच में वापसी करते हुये नज़र आ सकते हैं। गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज का समापन 28 जनवरी को होगा।

सीए के साइंस और दवा प्रबंधक एलेक्स कुंटोरिस ने कहा, “क्रिस ने स्कॉर्चर्स के खिलाफ मैदान पर अपनी क्ल्फ़(पिंडली) में जकड़न की शिकायत की थी। उन्होंने 24 घंटों के बाद असुविधा की बढ़ने की सूचना दी और जिसके बाद हिट के मेडिकल स्टाफ ने उन्हें स्कैन कराने के लिए भेजने का फैसला किया। जांच में चोट की पुष्टि हुई है, जिसके चलते उन्हें तीन से चार सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहना होगा।”

कुंटोरिस ने कहा, “जब क्रिस ठीक हो जाएगा, तो उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय टीम में चयन के लिए फिर से विचार करने से पहले उन्हें मैच फिटनेस साबित करने की आवश्यकता होगी।”

विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस लिन ने वर्ष 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ होबार्ट टी-ट्वेंटी से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया थाष लेकिन लगातार चोट की वजह से वो अब तक सिर्फ 5 मैच ही खेल पाए है। इस दौरान लिन ने 4 पारियों में 21.66 की औसत और 135.41 की स्ट्राइक-रेट से 65 रन बनाये है।

जनवरी 2017 में लिन ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया, हालाँकि इस बार भी इंजरी के कारण लिन दोबारा अन्य कोई भी वनडे नहीं खेल पायें। लिन ने खेले गए एकमात्र वनडे में 16 रन बनाये थे।