न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच से बाहर रह सकते है इंग्लैंड टीम का यह तेज गेंदबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच से बाहर रह सकते है इंग्लैंड टीम का यह तेज गेंदबाज

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 2 जून से होगा।

Chris Woakes. (Photo by Martin Rickett/PA Images via Getty Images)
Chris Woakes. (Photo by Martin Rickett/PA Images via Getty Images)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पिछले काफी समय से टेस्ट फॉर्मेट में बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसके चलते जो रूट ने कप्तानी के पद से भी इस्तीफा दे दिया। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण की अंकतालिका में टीम सबसे निचले पायदान पर है और उसके फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। वहीं अब टीम के नए कप्तान ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के सामने काफी बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है।

जिसमें इंग्लैंड की टीम को अगली टेस्ट सीरीज घरेलू जमीन पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। जिसको लेकर अब यह खबर सामने आ रही है कि इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस वोक्स अभी पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से पहले टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन पायेंगे।

दरअसल मार्च महीने में वेस्टइंडीज दौरे के दौरान क्रिस वोक्स खुद को चोटिल कर बैठे थे। दरअसल उस सीरीज में क्रिस वोक्स ने तीनों ही टेस्ट मैच मुकाबले खेले थे, जिसमें जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम में शामिल नहीं किया गया था। वहीं इस दौरे पर मार्क वुड कंधें के चोट के चलते चोटिल हो गए थे।

इस वजह से वोक्स नहीं खेल पायेंगे सीरीज का पहला टेस्ट मैच

कैरेबियन दौरे पर इंग्लैंड की टीम को टेस्ट सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था। जिसमें सीरीज के पहले 2 मुकाबलें जहां ड्रॉ पर खत्म हुए थे, वहीं आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इवनिंग स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के अनुसार, वोक्स का शरीर अभी पूरी तरह से फिट नहीं है जिसके चलते वह वार्किशायर वापस लौटे हैं, जिसमें उनके कंधे और घुटने में तकलीफ है हालांकि उन्हें सर्जरी की जरूर नहीं है, लेकिन अभी वह खेलने के लिए तैयार नहीं है।

जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का ऐलान कुछ दिनों में कर दिया जाएगा, वहीं क्रिस वोक्स को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है, कि वह वॉर्किशायर के लिए यॉर्कशायर के खिलाफ अगले हफ्ते होने वालने मुकाबले में खेलते हुए दिख सकते हैं, यदि ऐसा होता है, तो यह इंग्लैंड की टीम के लिए काफी अच्छी बात होगी।