पाकिस्तान के खिलाफ कोहली की विराट पारी के मुरीद हुए रवि शास्त्री - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली की विराट पारी के मुरीद हुए रवि शास्त्री

विराट कोहली को अपने खेल से बहुत प्यार है और अब आगे का रास्ता उनके लिए और भी साफ हो गया है: रवि शास्त्री

virat kohli and ravi shastri (pic source-twitter)
virat kohli and ravi shastri (pic source-twitter)

23 अक्टूबर को खेले गए ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ उन्होंने अपने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

इस मैच में विराट कोहली ने 53 गेंदों में 82* रन की धुआंधार पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े। विराट कोहली के इस प्रदर्शन की जमकर तारीफ पूरे दुनियाभर में हो रही है। क्रिकेट जगत के तमाम लोग भारतीय बल्लेबाज की इस पारी की सराहना कर रहे हैं। इसी के साथ 1983 वर्ल्ड कप विजेता और भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी विराट कोहली की जमकर तारीफ की है।

रवि शास्त्री ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि, ‘विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। कोहली की इस पारी ने उनके बारे में काफी कुछ बता दिया। उन्हें अपने खेल से बहुत प्यार है और अब आगे का रास्ता उनके लिए और भी साफ हो गया है। जब उन्होंने कुछ समय के लिए खेल से आराम लिया था तब उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में काफी मेहनत की और आज हम उसका परिणाम देख रहे हैं।

क्रिकेट जगत के लिए वो इस पारी से पहले भी सुपरस्टार थे, लेकिन अब उनको खुद इस बात का फैसला करने दीजिए कि कोहली कैसे बल्लेबाज हैं। मैं लोगों को जानबूझकर कुछ नहीं कहूंगा।’

कोहली ने चुप कर दिया सबको: रवि शास्त्री

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि कोहली की इस पारी ने उन तमाम आलोचकों की बोलती बंद कर दी जो उनके खराब समय में उनकी लगातार आलोचना कर रहे थे।

शास्त्री ने आगे कहा कि, ‘अब विराट कोहली के लिए अगला क्या? मुझे कोई उम्मीद नहीं है और उन्हें अपनी जिंदगी का लुफ्त उठाने दीजिए। मीडिया और आलोचकों ने वैसे ही उनके ऊपर काफी दबाव डाल दिया था और अब कोहली को खुद दिखाने दीजिए कि वो क्या करने में सक्षम है। उन्होंने सभी लोगों को चुप कर दिया है।’

भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ 27 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेलना है।