एक और टॉस हारने के बाद विराट कोहली को लेकर सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़ - क्रिकट्रैकर हिंदी

एक और टॉस हारने के बाद विराट कोहली को लेकर सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़

टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए कहा।

Virat Kohli and Mohammad Nabi. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Virat Kohli and Mohammad Nabi. (Photo Source: Twitter/BCCI)

टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का अपना सबसे महत्वूपर्ण मैच खेल रही है। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ यह मैच हर हाल में जीतना है। मैच में कप्तान विराट कोहली एक बार फिर टॉस हार गए और टीम को लगातार तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। इस वर्ल्ड कप में टॉस की भूमिका काफी अहम रही है क्योंकि टॉस जीतने वाले कप्तान ओस की वजह से पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं और बाद में बल्लेबाजी।

भारतीय टीम भी दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है, लेकिन विराट कोहली की किस्मत ने इस टूर्नामेंट में अब तक टीम इंडिया को दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं दिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया के खिलाड़ी इस मैच में किस तरह की बल्लेबाज़ी करते हैं। विशेष रूप से अबू धाबी के मैदान पर जहां की पिच शुरुआत में गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है।

दोनों टीम इस मैच में बदलाव के साथ उतरी हैं

टीम इंडिया ने अपने अंतिम एकादश में 2 बदलाव किए हैं, जहां इशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव को फिर शामिल किया गया है। सूर्या पिछला मैच पीठ दर्द के कारण नहीं खेल सके थे। इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती की जगह रविचंद्रन अश्विन को भी मौका दिया गया है। अश्विन पहली बार टूर्नामेंट में खेलते दिखाई देंगे। अफगानिस्तान को इस मैच से पहले बड़ा झटका लगा क्योंकि टीम के इन फॉर्म ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान चोटिल होने की वजह से यह मुकाबला नहीं खेल रहे हैं।

अफगानिस्तान की टीम इससे पहले 3 में से 2 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। उन्होंने नामीबिया और स्कॉटलैंड को बड़े अंतर से हराया। इसके अलावा अफगान टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कड़ी टक्कर दी थी। दूसरी ओर टीम इंडिया पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मुकाबला गंवा चुकी है। टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें तीसरी बार भिड़ेंगी, जहां इससे पहले खेले गए दोनों मुकाबले भारत ने जीते हैं।

फिर से टॉस हारने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने विराट को लेकर कुछ इस प्रकार की प्रतिक्रिया दिए