PCB की अपील के बावजूद कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन ने बिस्माह मारूफ को किया बेटी से दूर - क्रिकट्रैकर हिंदी

PCB की अपील के बावजूद कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन ने बिस्माह मारूफ को किया बेटी से दूर

क्या पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ राष्ट्रमंडल खेलों (कॉमनवेल्थ गेम्स) 2022 से बाहर हो जाएगी?

Bismah Maroof with her daughter (Photo Source: Twitter)
Bismah Maroof with her daughter (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ की नवजात बेटी फातिमा को राष्ट्रमंडल खेलों (कॉमनवेल्थ गेम्स) 2022 के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया गया है, जो इस साल जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड के बर्मिंघम में आयोजित किया जाएगा।

आपको बता दें, बिस्माह मारूफ ने महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के दौरान काफी सुर्खियां बटोरी थी, क्योंकि स्टार क्रिकेटर अपनी बेटी के साथ पूरे टूर्नामेंट के दौरान न्यूजीलैंड दौरे पर थी, और इसके लिए उनकी काफी तारीफे हुई, और साथ ही तस्वीरें भी वायरल हुई थी। इस दौरान बिस्माह मारूफ की मां भी उनके साथ थी।

लेकिन, अब लगता हैं कि राष्ट्रमंडल खेलों (कॉमनवेल्थ गेम्स) 2022 के लिए बिस्माह मारूफ को अपनी बेटी को बर्मिंघम लेकर जाने की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी, क्योंकि कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज बेबी फातिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दे पाएगा, और इसलिए पाकिस्तान कप्तान कथित तौर पर इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकती हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए बिस्माह मारूफ को नहीं मिलेगी विशेष छूट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बिस्माह मारूफ की बेटी और मां के लिए व्यवस्था करने के लिए राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन) से दो अतिरिक्त मान्यता का अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने इस अनुरोध को ठुकरा दिया।

इस बीच खबरें आ रही हैं कि बिस्माह मारूफ  अपनी मां और बेटी के साथ बर्मिंघम की यात्रा करेगी, लेकिन वे दोनों कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज के बाहर रहेंगे, जबकि पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान राष्ट्रमंडल खेलों (कॉमनवेल्थ गेम्स) 2022 के केंद्र में उनके बिना एंट्री करेंगी।

आपको बता दें, पीसीबी (PCB) की मातृत्व नीति में कहा गया है कि एक खिलाड़ी को “अपने शिशु बच्चे की देखभाल में सहायता करने के लिए अपनी पसंद के सहायक व्यक्ति के साथ यात्रा करने की अनुमति है”।

हाल ही में, बिस्माह मारूफ को एक और साल की अवधि के लिए पाकिस्तान के कप्तान के रूप में बरकरार रखा गया है, और उन्होंने पीसीबी (PCB) की उनके और पूरी टीम के प्रति लगातार समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया।