काउंटी चैंपियनशिप 2022 में मिडिलसेक्स ने ससेक्स के खिलाफ मुकाबले में 374 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

काउंटी चैंपियनशिप 2022 में मिडिलसेक्स ने ससेक्स के खिलाफ मुकाबले में 374 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया

मैक्स होल्डेन ने 76 गेंदों में 80 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली।

Peter Handscomb of Australia
Peter Handscomb of Australia. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images)

इंग्लैंड में इस समय चल रहे काउंटी चैंपियनशिप 2022 के डिविजन 2 में ससेक्स और मिडिलसेक्स के बीच में खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक देखने को मिला। जिसमें एक समय इस मुकाबले में ऐसा लग रहा था कि ससेक्स की टीम आसानी से जीत हासिल कर लेगी या फिर मिडिलसेक्स मैच को ड्रा कराने में कामयाब होगी। लेकिन किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि मिडिलसेक्स की टीम 74 ओवरों के अंदर मिले 374 रनों का पीछा सफलतापूर्वक करते हुए इस मैच को अपने नाम करेगी।

मिडिलसेक्स की टीम ने इस लक्ष्य को 73.5 ओवरों में प्रति ओवर 5 से अधिक के रन रेट के साथ रन बनाते हुए इस लक्ष्य को हासिल किया। जिसमें चौथे विकेट के लिए मैक्स होल्डेन और मार्टिन एंडरसन के बीच में मैच विनिंग साझेदारी की वजह से वह ऐसा करने में कामयाब हो सके। इस लक्ष्य का पीछा करने मुकाबले के आखिरी दिन बल्लेबाजी के लिए मिडिलसेक्स की टीम को पहला झटका जल्द ही मार्क स्टोनेमन के रूप में लगा।

इसके बाद सैम रॉबसन और पीटर हैंड्सकॉम्ब के बीच में दूसरे विकेट के लिए 209 रनों की तेज साझेदारी देखने को मिली। जिसमें हैंड्सकॉम्ब इस मुकाबले में 142 का गेंदों का सामना करते हुए 79 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। वहीं रॉबसन ने अपना शतक पूरा करते हुए 181 गेंदों में 149 रनों की शानदार मैच विनिंग पारी खेली। जिसके बाद एंडरसन और होल्डेन ने टीम के लिए बाकी बचा हुआ काम पूरा करते हुए जीत दिलाकर इस मुकाबले में वापस लौटे।

मैक्स होल्डन ने इस मुकाबले में 76 गेंदों में नाबाद 80 रनों की पारी खेली वहीं मार्टिन एंडरसन के बल्ले से 39 गेंदों में 44 रनों की शानदार तेज पारी देखने को मिली, जिससे मिडिलसेक्स ने यह मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम किया।

पुजारा ने भी दिखाया एक बार फिर से अपने बल्ले से कमाल

वहीं इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो ससेक्स टीम ने अपनी पहली पारी में 392 रनों रन बनाए थे, जिसमें टॉम अलसोप की बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। वहीं मिडिलसेक्स की टीम इस मुकाबले में अपनी पहली पारी में 358 रन बनाकर सिमट गई जिससे ससेक्स को पहली पारी के आधार पर अहम बढ़त जरूर मिली।

ससेक्स की तरफ से दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से एक और शानदार पारी इस काउंटी सीजन में देखने को मिली। जिसमें पुजारा ने 197 गेंदों का सामना करते 22 चौके और 3 छक्कों की मदद से 170 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसके चलते ससेक्स ने अपनी दूसरी पारी को 4 विकेट के नुकसान पर 335 रन बनाते हुए घोषित कर दी थी। लेकिन मिडिलसेक्स ने मिले 374 रनों का पीछा करते हुए एक यादगार जीत हासिल की।