काउंटी चैंपियनशिप में मोहम्मद रिजवान का दिखा सुपरमैन अवतार जिसमें उन्होंने पकड़ा ऐसा कैच की फैंस भी पड़ गए हैरानी में - क्रिकट्रैकर हिंदी

काउंटी चैंपियनशिप में मोहम्मद रिजवान का दिखा सुपरमैन अवतार जिसमें उन्होंने पकड़ा ऐसा कैच की फैंस भी पड़ गए हैरानी में

रिजवान ने इस शानदार कैच के अलावा 79 रनों की शानदार पारी भी खेली।

Mohammad Rizwan Catch. (Photo Source: Sussex Cricket/Twitter)
Mohammad Rizwan Catch. (Photo Source: Sussex Cricket/Twitter)

जहां एक तरफ भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का लुफ्त लोग उठा रहे हैं वहीं कई और भी ऐसे टूर्नामेंट और लीग हैं जो बाकी देशों में चल रही हैं। इंग्लैंड की बात करें तो वहां इस समय काउंटी चैंपियनशिप के मुकाबले हो रहे हैं। जिसमें कुछ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और भारत के चेतेश्वर पुजारा इस चैंपियनशिप में ससेक्स की टीम से खेल रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने डरहम के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम को पहली पारी में लीड भी दिलाई।

जहां एक तरफ पुजारा ने इस मुकाबले में दोहरा शतक मारा वहीं रिजवान अपने शतक से चूक गए। हालांकि रिजवान ने दूसरी पारी में स्लिप पर ऐसा कैच पकड़ा जो वकाई ही बेहद अविश्वसनीय था। मुकाबले की दूसरी पारी में रिजवान पहली स्लिप पर खड़े थे और गेंदबाजी बाएं हाथ के स्पिनर डेलरे रॉलिंस कर रहे थे।

डरहम टीम के कप्तान स्कॉट ब्रोथविक बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने रॉलिंस की गेंद को डिफेंड करना चाहा लेकिन गेंद बल्ले के साइड से लगकर विकेटकीपर के पेड में लगी और हवा में उछल गई। सबको लगा कि ये कैच छूट गया लेकिन पहली स्लिप में खड़े मोहम्मद रिजवान ने हवा में कूदकर यह कैच पकड़ लिया।

जबरदस्त मुकाबले को मिला सही अंत

मैच की बात करें तो डरहम पहली पारी में 223 रन ही बना पाई। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ससेक्स टीम की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 203 रन बनाए। पुजारा ने 334 गेंदो में 24 चौकों की मदद से 203 रन बनाए। इसी के साथ चार अन्य खिलाड़ियों ने भी इस पारी में अर्धशतक जड़े, जिसमें रिजवान ने भी 79 रन की अहम पारी खेली।

इन दोनों खिलाड़ियों ने 154 रन की अहम साझेदारी की और टीम को 538 रन का बड़ा स्कोर दिया। जवाब में डरहम ने अच्छी बल्लेबाजी पिच पर 113 ओवर में 364 रन बनाए और मुकाबले को ड्रॉ में खत्म किया। बता दें कि काउंटी के इस सीजन में पुजारा का बल्ला काफी शानदार तरीके से बोलते हुआ दिखाया दिया है। जिसके बाद उनके भारतीय में फिर से वापसी करने के चांस काफी बढ़ गए हैं।