in

तो क्या वर्ल्ड कप टीम में ऋषभ पंत को नहीं मिलेगी जगह, दिनेश कार्तिक को वापस लाने की उठी मांग

ऑस्ट्रेलिया टीम ने टीम इंडिया को पांचवे और फाइनल वनडे मैच में 35 रनों से हरा दिया।

Karthik Dhoni
Dinesh Karthik MS Dhoni (Photo by Daniel Kalisz/Getty Images)

पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बनाने के बावजूद टीम इंडिया सीरीज़ में 3-2 से हार गई। ऑस्ट्रेलिया टीम ने लगातार तीन वनडे मैच जीतकर वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को अपनी तैयारियों के बारे में बता दिया। ऐसे में अब टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप की राह इतनी आसान नहीं होने वाली है।

साल 2015 के बाद टीम इंडिया वनडे सीरीज़ घर में नहीं हारी थी। ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम के इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया और वनडे सीरीज़ में 3-2 से जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले अपनी आख़िरी सीरीज़ हार गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से गेंदबाज़ों ने और बल्लेबाज़ों ने संयुक्त रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने टीम इंडिया को पांचवे और फाइनल वनडे मैच में 35 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से रखे गए 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 50 ओवर में सभी विकेट खोकर केवल 237 रन ही बना सकी।

ऋषभ पंत के चयन पर उठ रहे सवाल

टीम इंडिया की सीरीज़ हार के बाद ट्वीटर पर प्रशंसक काफी गुस्सा गए। क्रिकेट प्रशंसकों ने सीरीज हार का जिम्मा कई खिलाड़ियों के सिर पर डाला। कई प्रशंसकों ने इस हार का जिम्मेदार ऋषभ पंत को माना।

ऋषभ पंत पूरी सीरीज़ में कोई कमाल नहीं दिखा पाए। क्रिकेट प्रशंसकों ने पंत को वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुनने की भी बात कह दी। ऋषभ पंत फाइनल वनडे मैच में भी केवल 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि उनके पास बड़ी पारी खेलने का सुनहरा अवसर था।

दिनेश कार्तिक को टीम में वापस लाने की उठी मांग

क्रिकेट प्रशंसकों ने कहा कि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्ति को टीम में लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक टीम इंडिया में पंत से बेहतरीन फिनिशर बल्लेबाज़ हैं।

ऐसे में चयनकर्ताओं को इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में मौका देना चाहिए। चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक को सीरीज़ में न चुनकर ऋषभ पंत को मौका दिया था। बावजूद इसके पंत सीरीज़ में कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके।

ms dhoni ( image source: twitter)

सीरीज़ हार के बाद गुस्साए प्रशंसक, ट्विटर पर बोले “ टीम में धोनी है तभी मुमकिन है”

Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया से सीरीज़ हारने के बाद कप्तान कोहली को मिले तीन सबक, वर्ल्ड कप में आएंगे काम