इंजमाम उल हक के जल्द स्वस्थ होने को लेकर क्रिकेट जगत से आए यह संदेश - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंजमाम उल हक के जल्द स्वस्थ होने को लेकर क्रिकेट जगत से आए यह संदेश

इंजमाम उल हक को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Inzamam-ul-Haq (Photo credit: Getty Images)
Inzamam-ul-Haq (Photo credit: Getty Images)

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को 27 सितंबर को दिल में तकलीफ होने के बाद लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद यह बात सामने आई कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। हालांकि इंजमाम की एंजियोप्लास्टी की गई और उन्हें अस्पताल सेे भी छुट्टी दे दी गई है। उन्हें पिछले कुछ दिनों से लगातार दिल में दर्द की शिकायत थी, जिसके बाद 27 सितंबर को अचानक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शुरुआती जांज के दौरान इंजमाम उल हक के दिल में किसी तरह की दिक्कत महसूस नहीं की गई लेकिन 27 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। जिसके बाद डॉक्टरो ने उनकी पूरी तरह से जांच करने के बाद एंजियोप्लास्टी की जो सफल रही। वहीं इंजमाम के स्वास्थ्य की खबर सामने आने के बाद क्रिकेट जगत से भी लगातार उनके जल्द ठीक होने की दुआ की जा रही है।

इंजमाम उल हक अपने समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक थे और साल 1992 के वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को विजेता बनाने में हक ने काफी अहम भूमिका अदा की थी। इंजमाम ने पाकिस्तान के लिए 375 वनडे मैचों में खेलते हुए 11,701 रन बनाए हैं। वहीं पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में इंजमाम सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं, जिसमें उन्होंने 119 मैचों में 8829 रन बनाए हैं।

साल 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी इंजमाम उल हक लगातार इस खेल से जुड़े रहते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए कई अहम भूमिका में रहे थे। जिसमें इंजमाम साल 2016 से लेकर 2019 तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता होने के साथ टीम के बल्लेबाजी सलाहाकार की भूमिका को भी निभा चुके हैं।

जैसे ही इंजमाम के स्वास्थ्य को लेकर क्रिकेट जगत में खबर फैली लगातार सोशल मीडिया के जरिए उनकेे जल्द ठीक होने की दुआ की जा रही है। जिसमें भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी इंजमाम के जल्द ठीक होने को लेकर ट्वीट किया है।

यहां पर देखिए इंजमाम के जल्द ठीक होने को लेकर क्रिकेट जगत से आए क्या ट्वीट: