बांग्लादेशी खिलाड़ियो की इन हरकतों की वजह से कई बार शर्मशार हुआ क्रिकेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेशी खिलाड़ियो की इन हरकतों की वजह से कई बार शर्मशार हुआ क्रिकेट

Snake celebration from the Bangladesh team after the victory over Sri Lanka. (Photo Source: Getty Images)
Snake celebration from the Bangladesh team after the victory over Sri Lanka. (Photo Source: Getty Images)

शुक्रवार को कोलम्बो में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच टी-20 मैच में बांग्लादेश के अतरिक्त खिलाड़ी नरुल हसन को श्रीलंका के कप्तान तिसरा परेरा से भिड़ते नजर आये. मामला इतना बढ़ गया की हाथा पाई की नौबत तक आ गई. अम्पायरो और साथी खिलाड़ियों के सूझ बुझ और बिच बचाव से मामला को शांत किया गया. यह पहली बार नहीं जब बंगलादेश के खिलाड़ीओ द्वारा क्रिकेट शर्मसार किया गया हो.

इससे पहले साल 2014 में श्रीलंका के विरुद्ध एकदिवसीय मैच में बांग्लादेश के कप्तान शकीबअल हशन ने श्रीलंका के खिलाफ आउट होने के बाद पवेलियन से अपनी जांघ की ओर और फिर कैमरे की ओर इशारा किया. जिसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए तीन मैच का बैन और तीन लाख टाका जुर्माना लगाया था.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज शब्बीर रहमान ने एक घरेलू मैच के दौरान अपने ही क्रिकेट फैन की जमकर धुलाई कर दी. इसी साल जनवरी में राजशाही डिविजनल नेशनल क्रिकेट के दौरान ऐसा हुआ. इनिंग्श ब्रेक दौरान शब्बीर अंपायर से इजाज़त ले कर बहार जाते है और फिर वह उस  सख्श को मारने के लिए साईट स्क्रीन के पीछे चले जाते है. इस घटना के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शब्बीर रहमान का क्रिकेट से नाता ही समाप्त कर देता है.

इसी तरह की घटना साल 2016 में ढाका प्रीमियर लीग के दौरान देखने को मिला जहा तमीम इक़बाल लाइव मैच के दौरान अम्पायर पर इतना भड़क जाते है की मैच को रोकना पड़ जाता. बांग्लादेशी क्रिकेटर्स के साथ साथ वहां के कक्रिकेट के फैंस भी शर्मनाक हरकत करने से बाज नही आएं. साल 2016 में एशिया कप के दौरान बांग्लादेशी फैंस ने फोटोशॉप के जरिए बांग्लादेशी तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद के हाथ मे पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का कटा हुआ सर का इमेज पकड़ा दिया था. जो काफी तेजी से वायरल हुई थी.