इस भारतीय क्रिकेटर की थी स्पोर्ट्स कंपनी की ऑनर से शादी, जाने कैसे हुआ था प्यार - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस भारतीय क्रिकेटर की थी स्पोर्ट्स कंपनी की ऑनर से शादी, जाने कैसे हुआ था प्यार

Vinay Kumar & Richa Singh

Vinay Kumar & Richa Singh. (Photo Source: UC news)

भारतीय क्रिकेट के गेंदबाजी का एक नाम विनय कुमार जो भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर खेलते रहे हैं. विनय कुमार का नाम बहुत ज्यादा फेमस भले ही ना हुआ हो क्योंकि जब भी विनय कुमार को टीम में जगह मिली तो किस्मत और उनका प्रदर्शन साथ नहीं दिया और ये तेज गेंदबाज बहुत कम ही चर्चा में रहा है. ये आईपीएल में भी गेंदबाजी करते रहे हैं. इंडियन क्रिकेट टीम में 2013 में उन्होंने अंतिम मैच खेला था.

हलाकि अपने प्रेम कहानी के वजह से विनय कुमार काफी सुर्खियों में रहे हैं. एक स्पोर्ट्स कंपनी की ओनर रिचा सिंह से इनकी अफेयर काफी सुर्खियां बटोरी थी. विनय और रिचा की पहली मुलाकात दिल्ली में एक कॉमन फ्रेंड के द्वारा हुई थी. जिसके बाद से यह मुलाकात दोस्ती में बढ़ी. दोस्ती के बाद प्यार हुआ और ये लगातार 4 साल तक चलता रहा. जिसके बाद जाकर 2013 में इन दोनों ने शादी कर ली.

इस मामले में विनय कुमार का साथ किस्मत बखूबी निभाया है विनय कुमार एक सिंपल व्यक्तित्व के है और दूसरी और उनकी पत्नी रिचा सिंह एक काफी स्टाइलिश और ग्लैमरस लड़की है. बेंगलुरु में स्थित एक स्पोर्ट्स कंपनी की मालिक है रिचा सिंह कंपनी चलाने के साथ-साथ रिचा सिंह राइटिंग और फैशन डिजाइनिंग का भी काम करती हैं. विनय कुमार ने अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत 2004 में कर्नाटक की ओर से रणजी टीम में किया था.

साल 2009 -10 के आईपीएल सीजन के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. अपने प्रदर्शन के बल पर विनय कुमार ने 2010 टी ट्वेंटी विश्वकप में भारतीय क्रिकेट टीम में अपना नाम दर्ज कराया. जहां उन्हें एक मैच खेलने का मौका मिला है. जिसमें उन्होंने 2 विकेट झटके थे. जिसके बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं. विनय कुमार की धीमी गति आलोचना का कारण भी रहा लेकिन इन्हें विकेट लेने मे महारत हासिल है.