लॉर्ड्स टेस्ट मैच के तीसरे दिन बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे लोकेश राहुल पर फेंके गए शैम्पेन के ढक्कन - क्रिकट्रैकर हिंदी

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के तीसरे दिन बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे लोकेश राहुल पर फेंके गए शैम्पेन के ढक्कन

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान लॉर्ड्स में फैंस ने लोकेश राहुल के साथ दिखाई अभद्रता

KL Rahul. (Photo Source: Twitter)
KL Rahul. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट मैदान में पिछले कुछ सालों में स्टेडियम में मैच देखने वाले दर्शकों के व्यवहार के चलते कई बार खेल को शर्मसार होना पड़ा है। जिसमें खिलाड़ियों पर जहां नस्लीय टिप्पणी की गई तो वहीं इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय फैंस ने शिकायत की उनको नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा। अब लॉर्ड्स के मैदान में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे मैच के तीसरे दिन पहले सत्र के खेल के दौरान कुछ इंग्लिश फैंस ने बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे लोकेश राहुल पर शैम्पेन के ढक्कन से हमला कर दिया।

तीसरे दिन के पहले सत्र के दौरान राहुल पर हुए इस तरह हमले को देखते वह भी इससे बिल्कुल भी खुश नहीं दिखाई दिए। कई ढक्कन को बाउंड्री लाइन पर साफ तौर पर पड़ा हुआ देखा जा सकता है, जिसे बाद में राहुल ने खुद हटाया। मैच के दौरान कॉमेंट्र कर रहे विशेषज्ञों ने भी इस घटना का जिक्र किया। यह लार्ड्स के मैदान में काफी खराब अभी तक का व्यवहार फैंस की तरफ से देखने को मिला है। कोरोना के बाद यह पहला टेस्ट मैच है जहां पूरी क्षमता के साथ लॉर्ड्स में मैच देखने फैंस आए हैं।

राहुल ने खेली थी शतकीय पारी

खबरों के अनुसार भारतीय टीम ने इस घटना को लेकर मैदानी अंपायर से भी शिकायत की है। वहीं लोकेश राहुल को लेकर बात की जाए तो उन्होंने इस टेस्ट मैच में टीम की पहली पारी में शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए 129 रनों की पारी खेली थी। राहुल ने अपनी पारी के दौरान काफी सयम दिखाते हुए करियर का 6वां शतक लगाया।

लोकेश राहुल के अलावा रोहित शर्मा ने भी इस मैच में 83 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने मैच में अपनी पहली पारी में 364 रन बनाने में कामयाब हो पाए थे। वहीं तीसरे दिन पहले सत्र का खेल खत्म होने के तक इंग्लैंड ने भी अपनी स्थिति को मजबूत करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए थे।

यहां पर देखिए उस घटना से जुड़े हुए कुछ ट्वीट: