in , , , ,

आईपीएल 2018: जाने कैसे बनी धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेआफ किंग

मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स ये तीनो अब 16 पॉइंट नही बना सकती है

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings’ Shardul Thakur celebrates fall of Kane Williamson’s wicket. (Photo by IANS)

आईपीएल सीजन 11 का 47वां मैच कल मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया जिसमें राजस्थान ने मुंबई को शिकस्त दी. और इस हार-जीत के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने प्लेआफ में जगह बना ली. चेन्नई सुपर किंग्स 16 प्वाइंट बना चुकी है और अब तीन टीमें चेन्नई सुपर किंग्स को पॉइंट के मामले में पछाड़ नहीं सकती है.

मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स ये तीनो अब 16 पॉइंट नही बना सकती है जबकि राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स में से कोई एक ही टीम 16 अंक प्राप्त कर सकती है. धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल के 2 सीजन में चैंपियन रह चुकी है वही इस सीजन में प्लेऑफ में शामिल होने के साथ-साथ चेन्नई सुपरकिंग्स ने कई महत्वपूर्ण रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है.

चेन्नई सुपरकिंग्स की एक सबसे खास रिकॉर्ड यह है कि जिस भी सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने खेला है उस उस सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स इकलौती टीम है जो प्लेऑफ में शामिल हुई.चेन्नई सुपरकिंग्स 2 साल की वापसी के बाद इस सीजन में अपने पुराने फॉर्म में नजर आ रही है और यही वजह है कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक अच्छी शुरुआत की और यही वजह है कि चेन्नई ने इस सीजन तेजी से पारी को जीतते हुए प्लेआफ में पहुंच गई.

वही इस सीजन के पॉइंट टेबल पर नजर डाले तो चेन्नई ने 1इस सीजन में 12 मैच खेलकर 8 मैच में जीत दर्ज की है. और पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस सीजन में अभी काबिज टीम सनराइज़र्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया था. जिसके बाद हैदराबाद के खिलाड़ी चिंता में पड़ गए. कययक़ी चेन्नई की टीम में वाटसन और रायडू जैसे खिलाड़ी है. और चेन्नई की टीम इस सीजन में लगतार मैच जीतते  जा रही है.

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 48वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

Ajinkya Rahane

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के कारण अजिंक्य रहाणे पर लगा 12 लाख का जुर्माना