in

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की यह है संभावित प्लेइंग इलेवन

आइए देखते हैं कि पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

CSK_Practice (Twitter)
CSK_Practice (Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बारहवें संस्करण की शुरुआत अब कुछ ही घंटों में होने वाली है। आईपीएल फैंस आज से टी 20 क्रिकेट के इस महाकुंभ का भरपूर आनंद उठा सकेंगे।

आईपीएल 2019 का पहला मुकाबला गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से होगा। आईपीएल का यह ‘एल क्लासिको’ चेपक में खेला जाएगा। ये दोनों टीमें कागज पर बहुत मज़बूत लग रही हैं और यहां एक रोमांचक प्रतियोगितामैच होने की उम्मीद है।

स्टेडियम चेन्नई के समर्थन में येलो कलर से भरे जाने की उम्मीद है। चेन्नई सुपर किंग्स ने 2018 में खेले गए दोनों मैचों में रॉयल चैलेंजर्स को हराया था। चेन्नई का ओवरऑल रिकॉर्ड भी रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ बहुत अच्छ है। चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ 22 में से 14 मैच जीते हैं।

आइए देखते हैं कि पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

सलामी बल्लेबाज (अंबाती रायडू, शेन वॉटसन)

रायडू और वॉटसन की जोड़ी पिछ्ले सीज़न में हिट हो चुकी है। पारी की शुरुआत करते हुए शेन वॉटसन और रायुडू दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं। वॉटसन अच्छे फॉर्म में हैं और पीएसएल और बीबीएल में वे बहुत अच्छा खेलकर आए हैं। रायडू भी लय में हैं।

मध्यक्रम : (सुरेश रैना, एमएस धोनी, सैम बिलिंग्स)

यह बात सामने आई है कि चौथे नंबर पर एमएस धोनी बल्लेबाजी करेंगे। उनके साथ कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले बल्लेबाजों के साथ रहने से चेन्नई सुपर किंग्स का मध्यक्रम बेहद मज़बूत लग रहा है। सुरेश रैना और सैम बिलिंग्स टीम को मज़बूत करते हैं। फाफ डु प्लेसिस और मिशेल सेंटनर में से कोई एक प्लेइंग इलेवन में होगा।

ऑल राउंडर्स : (केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा) : ये तीन ऑलराउंडर टीम की ताकत को बढ़ाते हैं और अपने कप्तान को बैटिंग और बॉलिंग मे ऑप्शन देते हैं।

बॉलिंग (दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोहित शर्मा)

दीपक चाहर नई गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं। वह इसे दोनों तरह से स्विंग कर सकते हैं। वह बल्ले से भी काफी सक्षम हैं और कुछ बड़े शॉट खेल सकते हैं। इमरान ताहिर और मोहित शर्मा भी अपनी भूमिकाएं निभाने के लिए तैयार हैं।

Aaron Finch (Twitter)

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप के लिए किया सभी टीमों को सचेत

RCB_Practice (Twitter)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने किया अभ्यास, हैटमायर ने लगाए लंबे शॉट